• Home
  • »
  • News
  • »
  • literature
  • »
  • हिमाचल के स्वर्णिम विकास यात्रा का दस्तावेज है 'देवधरा: हिमाचल प्रदेश'- राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर

हिमाचल के स्वर्णिम विकास यात्रा का दस्तावेज है 'देवधरा: हिमाचल प्रदेश'- राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर

'देवधरा: हिमाचल प्रदेश' पुस्तक में हिमाचल प्रदेश की राजनीति, समाज और अन्य पक्षों को समेटा गया है.

'देवधरा: हिमाचल प्रदेश' पुस्तक में हिमाचल प्रदेश की राजनीति, समाज और अन्य पक्षों को समेटा गया है.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कहा कि राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा प्रकाशित पुस्तक 'देवधरा: हिमाचल प्रदेश' में हिमाचल प्रदेश की स्वर्णिम विकास यात्रा का विस्तृत अध्ययन है.

  • Share this:

    Book Release: प्रसिद्ध लेखिका और पत्रकार डॉ. रचना गुप्ता (Dr Rachna Gupta) की पुस्तक ‘देवधरा हिमाचल प्रदेश’ का लोकार्पण हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने किया.

    राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक में हिमाचल प्रदेश की विकास यात्रा का वर्णन किया गया है.

    पुस्तक के लोकार्पण समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कहा कि राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक में हिमाचल प्रदेश की स्वर्णिम विकास यात्रा का विस्तृत अध्ययन है. इस पुस्तक में हिमाचल प्रदेश की राजनीति, समाज और अन्य पक्षों को समेटा गया है.

    उन्होंने कहा कि यह पुस्तक हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ज्ञान, शोध और अनुसंधान को एक नया मार्ग प्रशस्त करेगी.

    NBT Books

    प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह (Ram Subag Singh) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षा, बिजली उत्पादन और कृषि क्षेत्र में काफी विकसित हुआ है. उन्होंने कहा कि ‘देवधरा: हिमाचल प्रदेश’ पुस्तक में इस विकास यात्रा को तथ्यों के साथ प्रस्तुत किया गया है.

    लखनऊ पुस्तक मेला: उपन्यास ‘वाया फुरसतगंज’ और ‘मदारीपुर जंक्शन’ पर चर्चा

    नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रोफेसर गोविन्द प्रसाद शर्मा (Govind Prasad Sharma) ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के बारे में जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है उससे जुड़ी पुस्तकों का अध्ययन करना. उन्होंने कहा कि ‘देवधरा: हिमाचल प्रदेश’ पुस्तक देश के अन्य राज्यों के लोगों को हिमाचल प्रदेश की संस्कृति, यहां की प्रकृति और विकास के बारे में बहुत ही रोचक ढंग से जानकारी मुहैया कराने का काम करेगी.

    Devdhara Himachal Pradesh

    नेशनल बुक ट्रस्ट के निदेशक युवराज मलिक (Yuvraj Malik) ने कहा कि एनबीटी जल्द ही अन्य राज्यों से संबंधित पुस्तकें प्रकाशित करेगा ताकि अन्य प्रदेशों से जुड़ी सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक जानकारी से लोग अच्छी तरह से परिचित हो सकें. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पुस्तक न्यास विभिन्न विषयों पर 50 से अधिक भाषाओं में पुस्तकें प्रकाशित कर रहा है.

    पुस्तक की लेखिका डॉ. रचना गुप्ता (Author Rachna Gupta) ने बताया कि ‘देवधरा: हिमाचल प्रदेश’ पुस्तक समकालीन है और इसमें प्रामाणिक डेटा का इस्तेमाल किया गया है. पद्म.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज