होम /न्यूज /साहित्य /

लेखक और पत्रकार संदीप बामजई को बड़ी जिम्मेदारी, IANS का पूर्ण स्वामित्व मिला

लेखक और पत्रकार संदीप बामजई को बड़ी जिम्मेदारी, IANS का पूर्ण स्वामित्व मिला

पत्रकार संदीप बामजई की पुस्तक 'प्रिंसेस्तान' बहुत चर्चित रही है.

पत्रकार संदीप बामजई की पुस्तक 'प्रिंसेस्तान' बहुत चर्चित रही है.

संदीप बामजई ने बताया कि न्यूज एजेंसी को मीडिया की दुनिया में नए मुकाम तक ले जाने के लिए घरेलू और इंटरनेशनल स्तर पर प्लान तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि एजेंसी अब डिजिटल वीडियो की तरफ तेजी से अग्रसर होगी.

    नई दिल्ली : संदीप बामजई (Sandeep Bamzai) वरिष्ठ पत्रकार होने के साथ-साथ अंग्रेजी के चर्चित लेखक भी हैं. प्रिंसेस्तान, गट्स एंड ग्लोरी: द बॉम्बे क्रिकेट स्टोरी और बोनफायर ऑफ कश्मीरियत उनकी चर्चित पुस्तक रही हैं. उनकी पुस्तक प्रिंसेस्तान: नेहरू, पटेल एंड माउंटबेटन मेड इंडिया (Princestan) को पिछले वर्ष कलिंगा बुक अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

    संदीप बामजई के बारे में ताजा खबर है कि देश की प्रमुख न्यूज ‘आईएएनएस’ (IANS) की पूरी कमान अब उनके हाथों में आ गई है. इस बदलाव के बारे में पूछने पर संदीप बामजई ने बताया कि उन्होंने एजेंसी के सभी शेयरधारकों का स्वामित्व खरीद लिया है और अब एजेंसी का पूर्ण स्वामित्व उनके पास है.

    न्यूज एजेंसी के कामकाज पर असर के बारे में संदीप बामजई ने कहा कि न्यूज मीडिया की दुनिया में IANS की अलग पहचान है. इसके कामकाज या प्रबंधन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा. एजेंसी पूर्ववत कार्य करती रहेगी. एजेंसी के विस्तार के बारे में उन्होंने कहा कि न्यूज मीडिया की दुनिया तेजी से बदल रही है, इसलिए हमें भी नई तकनीक और नए बदलावों के साथ खुद को अपडेट करते रहने की जरूरत है.

    यह भी पढ़ें- प्रेमचंद की परंपरा के अग्रणी लेखक रहे हैं भीष्म साहनी

    संदीप बामजई ने बताया कि ‘आईएएनएस’ मीडिया की दुनिया में नए मुकाम तक ले जाने के लिए घरेलू और इंटरनेशनल स्तर पर प्लान तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि एजेंसी अब डिजिटल वीडियो की तरफ तेजी से अग्रसर होगी.

    Tags: Hindi Literature, Literature

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर