LIVE NOW

LIVE: दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने विजय रूपाणी, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

गुजरात में मुख्यमंत्री पद पर विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री पद पर नितिन पटेल आज शपथ ग्रहण करेंगे

Hindi.news18.com | December 26, 2017, 1:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 26, 2017
12:29 pm (IST)
राज्यमंत्री के लिए इन्होंने ली शपथ

- परबत पटेल (राज्यमंत्री)
- पुरुषोत्तम सोलंकी (राज्यमंत्री) 
- बच्चूभाई खाबड़ (राज्यमंत्री)
- जगद्रथ सिंह परमार (राज्यमंत्री)
- ईश्वरसिंह पटेल (राज्यमंत्री)
- वासनभाई आहिर (राज्यमंत्री)
- विभावरी दवे (राज्यमंत्री)
- रमण पाटकर (राज्यमंत्री)
- किशोभाई कुमार कानानी (राज्यमंत्री)

12:22 pm (IST)
इन लोगों ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

- विजय रूपाणी (मुख्यमंत्री)
- नितिन पटेल (उपमुख्यमंत्री)
- आसरी फलदू (कैबिनेट मंत्री)
- भूपेंद्रसिंह चुडासमा (कैबिनेट मंत्री)
- सौरभ पटेल (कैबिनेट मंत्री)
- कौशिक पटेल (कैबिनेट मंत्री)
- गणपत वसावा (कैबिनेट मंत्री)
- जयेश राधड़िया (कैबिनेट मंत्री)
- दिलीप ठाकोर (कैबिनेट मंत्री)
- प्रदीप सिंह जडेजा (कैबिनेट मंत्री)
- ईश्वर परमार (कैबिनेट मंत्री)

12:17 pm (IST)

किशोभाई कुमार कानानी ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. ये पहली बार मंत्री बन रहे हैं. सूरत के वराछा से बड़ी जीत दर्ज की थी.

12:16 pm (IST)


रमण पाटकर ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. पाटकर उमरगाम से पांचवीं बार विधायक बने हैं. गुजरात के आदिवासी नेता हैं.

12:12 pm (IST)

विजय रूपाणी सीवी


12:11 pm (IST)

विभावरी दवे ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. दवे सरकार में एकमात्र महिला मंत्री हैं. भावनगर पूर्व सीट से चुनाव जीतीं. तीसरी बार विधायक बनीं हैं. साथ ही भावनगर की पहली महिला मेयर भी रही हैं.

12:11 pm (IST)


वासनभाई आहिर ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. कच्छ की अंजार सीट से पांचवी बार विधायक बने हैं. ये गुजरात में आहिर समाज के बड़े नेता हैं. 

12:10 pm (IST)

ईश्वरसिंह पटेल ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. ये अंकलेश्वर सीट से चौथी बार विधायक बने हैं. साथ ही मोदी और रूपाणी सरकार में मंत्री रहे हैं.

 

12:10 pm (IST)

जगद्रथ सिंह परमार ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. हालोल से चुनाव जीतकर विधायक बने हैं. आपको बता दें कि हालोल से ये 2002 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं.

12:05 pm (IST)

बच्चूभाई खाबड़ ने गुजरात राज्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने देवगढ़ बारिया सीट से चुनाव जीता था. यहां से वो तीसरी बार जीते हैं. खाबड़ी आनंदीबेन सरकार में मंत्री थे और रूपाणी सरकार में राज्यमंत्री भी थे.

LOAD MORE
विजय रुपाणी ने मंगलवार को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. गवर्नर ओपी कोहली ने उन्हें गुजराती में शपथ दिलाई. उपमुख्यमंत्री पद पर नितिन पटेल ने भी शपथ ली. गुजरात में बीजेपी ने छठी बार सरकार बनाई है. इसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अहमदाबाद पहुंचे हैं.

ये मंत्री लेंगे शपथ
सूत्रों के मुताबिक, यहां सीएम और डिप्टी सीएम सहित कुल 9 कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें आरसी फलदू, भूपेंद्र सिंह, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, गणपत वसावा, दिलीप ठाकोर और जयेश रादड़िया शामिल हैं. इसके अलावा 11 राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा, विभावरी दवे, ईश्वर पटेल, वासन अहिर, पुरषोत्तम सोलंकी, बच्चू खाबड़, रमण पाटकर, ईश्वर परमार, प्रभात पटेल और कुमार कनानी भी शपथ लेंगे.

 

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज