बसपा ने अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से 'पिस्टल पांडे' के भाई को बनाया उम्मीदवार

बसपा उम्मीदवार रितेश पांडे (फाइल फोटो)

बसपा उम्मीदवार रितेश पांडे (फाइल फोटो)

रितेश पांडे अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से मौजूदा बसपा के विधायक हैं. उन्होंने 2017 में बसपा की टिकट पर चुनाव जीता था.

  • Share this:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. पार्टी ने लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं. नई सूची में बसपा ने अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से रितेश पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया है. रितेश पांडे, पिछले साल दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं.

रितेश पांडे अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से मौजूदा बसपा के विधायक हैं. उन्होंने 2017 में बसपा की टिकट पर चुनाव जीता था, जिसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है.

इससे पहले रितेश पांडे अक्टूबर 2018 में चर्चा में आए थे, जब उनके भाई आशीष पांडे ने दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराते हुए एक युवक को धमकी दी थी. इस घटना के बाद आशीष पांडे को पिस्टल पांडे के रूप में काफी सुर्खियां मिली थीं. उस दौरान विधायक रितेश पांडे खुद अपने भाई के बचाव में उतरे थे. उन्होंने मीडिया पर घटना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था.



ये भी पढ़ें-‘बसंती’ के लिए धमेंद्र बने ‘वीरू’, बोले- वोट नहीं दिया तो टंकी पर चढ़ जाऊंगा
राजनीति से रितेश पांडे और उनके परिवार का पुराना नाता रहा है. उनके पिता राकेश पांडे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से सांसद रहे हैं. रितेश के अलावा बसपा ने घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछली शहर सुरक्षित श्री राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, भदोही से रंगनाथ मिश्रा को बीएसपी ने प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले 22 मार्च को BSP ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत BSP कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें-

राजनीति में आएंगे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा? राज बब्बर ने दिए संकेत

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल के 'बाहुबलियों' को BSP ने बनाया प्रत्याशी, ये रहा नाम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज