अम्बेडकरनगर से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद सिंह निषाद का पर्चा ख़ारिज

File Photo

File Photo

पर्चा खारिज होने के बाद कलेक्ट्रेट से अपने समर्थकों के साथ उम्मेद सिंह निषाद चुपचाप निकल गए. उन्होंने मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

  • Share this:

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. अम्बेडकरनगर से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद सिंह निषाद का पर्चा स्क्रूटनी के बाद ख़ारिज कर दिया गया है.  उनके नामांकन पत्र में कमी पाए जाने के कारण पर्चा खारिज हुआ है.

पर्चा खारिज होने के बाद कलेक्ट्रेट से अपने समर्थकों के साथ उम्मेद सिंह निषाद चुपचाप निकल गए. उन्होंने मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया. बताया जा रहा है कि शपथ पत्र में कालम संख्या 3,5 और 6 नही भरने के कारण पर्चा खारिज किया गया है. अब अम्बेडकरनगर में सीढ़ी टक्कर बीजेपी और गठबंधन के बीच है. बता दें अम्बेडकरनगर में छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है.

उम्मेद सिंह निषाद बुंदेलखंड के बीहड़ों की रानी कुख्यात डकैत फूलन देवी के पति हैं. फूलन देवी की मौत के बाद उनके पति उम्मेद निषाद को पत्नी की सियासी विरासत को बचाने के लिए मैदान में उतरे थे. उम्मेद निषाद को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बना कर जिले की राजनीति में नया समीकरण बना दिया था. लेकिन उनका पर्चा खारिज होने की वजह से अब वह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.



गौरतलब है कि इस सीट से गठबन्धन की तरफ से बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय हैं, जबकि बीजेपी ने मुकुट बिहारी को मैदान में उतारा है.
(इनपुट: केके पांडेय)

यह भी पढ़ें-

प्रियंका गांधी बोलीं- हमेशा विदेश में दिखाई देते हैं PM मोदी, बड़े-बड़े अभिनेताओं को देते हैं इंटरव्यू

BJP के लिए आसान नहीं यूपी में बाकी के 4 चरणों का इम्तिहान, गठबंधन से कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव: सट्टा बाजार में NDA के भाव गिरे, जानें- अन्य पार्टियों का हाल

Analysis: बैकडोर से राजनीति में एंट्री की तलाश में बाहुबली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज