Home /News /madhya-pradesh /

नीमच जेल से 4 कैदी फरार, प्रशासन में हड़कंप, 50 हजार का इनाम घोषित

नीमच जेल से 4 कैदी फरार, प्रशासन में हड़कंप, 50 हजार का इनाम घोषित

बताया जा रहा है कि चारों ने पहले अपने बैरक की सलाखें काटीं और उसके बाद रस्सी के सहारे 22 फटी ऊंची दीवार लांघकर जेल से भाग गए. जेल प्रशासन को अंदेशा है कि रस्सी कैदियों के मददगारों ने जेल के बाहर से फैंकी थी.

    मुस्तफा हुस्सैन
    मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्थित कनावटी उपजेल से रविवार सुबह चार कैदी फरार हो गए हैं. कैदियों के भाग जाने की खबर के बाद जेल में हड़कंप मच गया और पुलिस चारों की तलाश में जुट गई है. वहीं प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए हैं. पुलिस के अनुसार शनिवार रात 3 से 4 बजे के बीच कैदी नाहरसिंह, पंकज, लेखराम, और दुबे लाल फरार हो गए. इनमें से दो कैदी राजस्‍थान के हैं और दो मध्यप्रदेश के. ये सभी कुख्यात हैं और एनडीपीएस, हत्या और रेप जैसे मामलों में सजायाफ्ता हैं. मामले में अब प्रशासन ने 4 जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया है.

    सलाखें काट कर हुए फरार
    बताया जा रहा है कि चारों ने पहले अपने बैरक की सलाखें काटीं और उसके बाद रस्सी के सहारे 22 फटी ऊंची दीवार लांघकर जेल से भाग गए. जेल प्रशासन को अंदेशा है कि रस्सी कैदियों के मददगारों ने जेल के बाहर से फैंकी थी. नीमच के एसपी राकेश कुमार सगर ने बताया कि पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है, राजस्थान से लगी तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है साथ ही टोल बैरियर्स के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है उम्मीद है कैदी जल्द पकड़े जाएंगे.



    50 हजार का इनाम घोषित
    मामला उजागर होने के बाद सकते में आए जेल प्रशासन ने अब फरार कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. इसकी घोषणा डीजी संजय चौधरी ने कही है. वहीं डीआईजी जेल मंशाराम पटेल भी कनावटी उपजेल पहुंचे और हालातों का जायजा लेने के बाद कहा कि जेल प्रहरियों की मिलीभगत जैसी बात सामने नहीं आई है लेकिन लापरवाही जरूर है. ऐसे में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें - 

    Tags: Crime report, Madhya pradesh news, Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर