• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • अमरकंटक: पीएम के कार्यक्रम में 200 टैंकरों से बुझेगी लोगों की प्यास

अमरकंटक: पीएम के कार्यक्रम में 200 टैंकरों से बुझेगी लोगों की प्यास

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह.

इस महीने की 15 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पवित्र नगरी अमरकंटक आ रहे हैं. वे नर्मदा सेवा यात्रा के समापन कार्यक्रम में ​शामिल होंगे. इस यात्रा समापन कार्यक्रम में पांच लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है.

  • Share this:
इस महीने की 15 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पवित्र नगरी अमरकंटक आ रहे हैं. वे नर्मदा सेवा यात्रा के समापन कार्यक्रम में ​शामिल होंगे. इस यात्रा समापन कार्यक्रम में पांच लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. गर्मी को देखते हुए इतनी बड़ी भीड़ की प्यास बुझाने के लिए पानी के 200 टैंकर लगाए जाएंगे.

मोदी के स्वागत के लिये भव्य तैयारी चल रही है. पूरी पवित्र नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. प्रदेश के गृह और परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने शहडोल प्रवास के दौरान इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि करीब 53 हजार गांवों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे.

कई राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार के सभी मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. पवित्र नर्मदा नदी में लोगों के स्नान पर रोक रहेगी. केवल पानी से आचमन किया जा सकेगा.

अमरंकटक में पानी के बॉटल और पाउच पर रोक रहेगी. भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिये करीब 2 सौ टैंकरो की व्यवस्था की गयी है. इसके लिये कई रास्तों पर 30 सेंटर बनाये गये हैं.

इस बीच नर्मदा सेवा यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है. यात्रा को 145 दिन पूरे हो चुके हैं. नर्मदा संरक्षण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिये 1014 जनसंवाद कार्यक्रम हो चुके हैं.

इन कार्यक्रमों में करीब सवा 24 लाख लोग शामिल रहे हैं. यात्रा आज बेलघाट पहुंच रही है. इसके बाद शनिवार को भेजरी होते हुवे जालेश्वर पहुंचेगी. 14 मई को यात्रा विश्राम करेंगी और 15 मई को यात्रा का भव्य समापन होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज