लाइव टीवी

पढ़ाई करने के लिए घर से भागी बच्ची, कलेक्टर ने उचित व्यवस्था करने का दिया निर्देश
Khargone News in Hindi

Ashutosh Purohit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 6, 2017, 7:57 PM IST
पढ़ाई करने के लिए घर से भागी बच्ची, कलेक्टर ने उचित व्यवस्था करने का दिया निर्देश
घर छोड़कर आई बच्ची बाल कल्याण समिति के पास रह रही है.

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में घर के हालातों से तंग आकर एक 10 वर्षीय बच्ची के भागने का मामला सामने आया है. पढ़ने की ख्वाहिश पूरी नहीं होने पर इस बच्ची ने ऐसा कदम उठाया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में घर के हालातों से तंग आकर एक 10 वर्षीय बच्ची के भागने का मामला सामने आया है. पढ़ने की ख्वाहिश पूरी नहीं होने पर इस बच्ची ने ऐसा कदम उठाया.

खरगोन के नूतन नगर स्थित दाता हनुमान मंदिर के पास एक वीरान काम्प्लेक्स में भूखी-प्यासी इस मासूम पर नज़र पड़ने पर क्षेत्र के विष्णुदत्त तिवारी ने उससे बातचीत की और मंगलवार को कलेक्टर से बच्ची की भेंट करवाई. उन्होंने कलेक्टर से मासूम को सुरक्षा मुहैया कराने का निवेदन किया.

विष्णुदत्त तिवारी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि बालिका ने अपना नाम उमा बताया है. वह बड़वानी जिले के ग्राम मंडवाड़ा की रहने वाली है. बालिका का कहना है कि उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली है और उसकी सगी मां उसे मारती-पिटती है. वह पढ़ना चाहती है इसलिए घर छोड़कर आ गई.

तिवारी ने कहा कि मासूम के साथ कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए तत्काल उसे कलेक्टर से मिलवाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और उसकी पढ़ाई की व्यवस्था करने का निवेदन किया. कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने मासूम से बातचीत कर फिलहाल उसे जिला बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर उसकी काउंसलिग करने का निर्देश दिया है.



साथ ही बालिका की पढ़ाई की जिज्ञासा को देखते हुए आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त को पढ़ाई की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने खरगोन-बड़वानी एसपी को भी बालिका की जानकारी दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2017, 7:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर