लाइव टीवी

MP: अब छोटे शहरों के माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई करेगी कमलनाथ सरकार, बनाया एक्शन प्लान
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 24, 2020, 2:08 PM IST
MP: अब छोटे शहरों के माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई करेगी कमलनाथ सरकार, बनाया एक्शन प्लान
अब छोटे शहरों के माफिया सरकार के निशाने पर

प्रदेश में माफिया (Mafia) राज के खिलाफ कार्रवाई कर (Action) चर्चा में बनी कमलनाथ सरकार अब बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों में भी माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़े शहरों में 11 अलग-अलग तरह के माफियाओं को चिन्हित करने के बाद छोटे शहरों में पनपे माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई का एक्शन प्लान तैयार किया है. सरकार ने भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, खंडवा के बाद अब छोटे कस्बों में भी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का ऐलान किया है.

अब गांव-कस्बों के माफियाओं की भी खैर नहीं
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है की सरकार अपनी मुहिम को तेज करते हुए गांव कस्बों में भी माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी. मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया है कि प्रदेश में ड्रग माफिया, भू माफिया, फिरौती माफिया, शराब, मिलावट, चिटफंड, अवैध कॉलोनी, ब्लैकमेल, माइनिंग, ट्रांसपोर्ट समेत सहकारी माफिया के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि सरकार की कार्रवाई में अब तक 615 भू माफियाओं, 694 शराब माफिया, 150 मिलावट माफिया, 65 सहकारी माफिया, 149 वसूली माफिया, 1053 ट्रांसपोर्ट माफिया के वाहनों पर कार्रवाई की गई है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ लोगों को देंगे सहकारी प्लाट

प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि सरकार के भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही अब लोगों की शिकायतों का समाधान होने लगा है. उसी के तहत इंदौर शहर में सहकारिता सोसायटी के जरिए लोगों के प्लाट नहीं देने पर हुई कार्रवाई के बाद सीएम कमलनाथ 26 जनवरी को लोगों को प्लाट वितरित करेंगे. 800 से ज्यादा लोगों को प्लाट का वितरण होगा और इसी तरीके से दूसरे शहरों में भी सहकारिता सोसायटी में प्लाट खरीदने वालों को उनका हक दिलाया जाएगा.

प्रदेश भर में कलेक्ट्रेट का घेराव कर रही बीजेपी
बहरहाल बीजेपी के आज माफिया के खिलाफ कार्रवाई की आड़ में भाजपाइयों पर हो रही कार्रवाई के विरोध में कलेक्टर दफ्तर का घेराव है. उसी के जवाब में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने साफ कर दिया है कि बीजेपी के तमाम प्रेशर के बाद भी माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.ये भी पढ़ें -
कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी का आज मध्य प्रदेश में 'हल्ला बोल', जानिए कौन नेता आएंगे आपके शहर में
बाल-बाल बची पंजाब मेल, बड़ा हादसा टला, कपलिंग टूटने से 6 बोगियों को छोड़ आगे बढ़ गयी ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर