लाइव टीवी

‘बिनोरी’ निकाल रहे दूल्हे को घोड़ी से उतार कर दबंगों ने पीटा, 11 लोग गिरफ्तार

भाषा
Updated: December 3, 2019, 7:31 PM IST
‘बिनोरी’ निकाल रहे दूल्हे को घोड़ी से उतार कर दबंगों ने पीटा, 11 लोग गिरफ्तार
घटना बारात रवाना होने से पहले इलाके में की जाने वाली रश्म ‘बिनोरी’ के दौरान हुई (Demo Pic)

मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के एक गांव में दबंगों ने दूल्हे (groom) को घोड़ी से उतारकर पीटा. इससे भगदड़ मच गई. लोगों ने पथराव किया, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए.

  • Share this:
आगर मालवा. मध्य प्रदेश के आगर मालवा (Agar Malwa) जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के दूल्हे (groom) के घोड़ी पर बैठने के कारण राजपूत समाज के कुछ लोगों ने कथित तौर पर उनकी पिटाई कर दी. इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना रविवार को आगर मालवा जिला मुख्यालय से लगभग 42 किलोमीटर दूर बड़ौद थानांतर्गत ग्राम भदवासा में हुई.

बड़ौद पुलिस थाना प्रभारी राजीव कुमार उइके ने बताया कि एक दिसम्बर की रात लगभग 10.30 बजे ग्राम भदवासा में धर्मेन्द्र लुहार (28) की शादी थी और वह घोड़ी (mare) पर बैठकर अपने परिजनों के साथ गांव से बारात रवाना होने से पूर्व इलाके में की जाने वाली रश्म ‘बिनोरी’ (गांव में गाजे-बाजे के साथ जश्न मनाने के लिए धूमना) निकाल रहा था.

उईके ने कहा कि उसी समय ग्राम के राजपूत समाज के कुछ लोगों ने उसके घोड़ी पर बैठने को लेकर यह कह कर आपत्ति की कि गांव में राजपूत समाज के लोगों के अलावा कोई भी व्यक्ति घोड़ी में नहीं बैठ सकता है. उइके ने बताया कि इससे दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया और राजपूत समाज के लोगों ने दूल्हे को घोड़ी से उतार कर उसके साथ धक्का-मुक्की एवं मारपीट करने के साथ-साथ पथराव किया, जिससे भगदड़ मच गई. इस घटना में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं.

राजीव कुमार उइके ने कहा कि इस घटना की जानकारी मिलते ही बड़ौद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पीड़ित दूल्हे धर्मेन्द्र लुहार की शिकायत पर 11 आरोपियों के विरुद्ध धारा 341, 342, 323, 294, 506, 427, 147 और 149 के तहत मामला दर्ज किया. उन्होंने कहा कि चार आरोपियों को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि सात आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. घटना के बाद से पुलिस इस गांव में निगरानी रखे हुए है.

ये भी पढ़ें-

पानी में बहता हुआ मिला सूटकेस, अंदर थे शरीर के कटे हुए अंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगर मालवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 7:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...