आगर मालवा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हो रहा घटिया निर्माण कार्य
Agar-Malwa News in Hindi

आगर मालवा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हो रहा घटिया निर्माण कार्य
अधिकारियों की मिलीभगत से घटिया निर्माण कार्य कर रहे हैं ठेकेदार.

मध्यप्रदेश के मालवा जिले में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हो रगे घटियया निर्माण कार्य उपभोक्ताओं की मंशा पर पानी फेर रहे हैं. विभाग की लापरवाही और ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हो रहे घटिया निर्माण कार्य उपभोक्ताओं की मंशा पर पानी फेर रहे हैं. विभाग की लापरवाही और ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

दरअसल, कोतवाली थाने के पास 2010-11 में मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड उज्जैन के माध्यम से आवासीय कालोनी का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. काम अब तक पूरा तो नहीं हो पाया, लेकिन जो निर्माण कार्य अभी यहां चल रहे है उसमें विभागीय तकनीकि अमले की मिलीभगत के चलते ठेकेदार मानक स्तर से कम की निर्माण सामग्री का खुलेआम प्रयोग कर रहे हैं.

मध्य प्रप्रदेस गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल द्वारा यहां सीसी रोड़ के साथ ईडबल्यूएस तथा एलआईजी टाईप के मकानों का निर्माण कराया जा रहा है. एलआईजी की कीमत 12 लाख 31 हजार और ईडबल्यूएस की कीमत 10 लाख 31 हजार रखी गई है और यह राशि जिस व्यक्ति के नाम मकान आवंटित होगा उससे वसूल की जाएगी.



उपभोक्ताओं की शिकायत पर जब हमारी टीम मौके पर पहुंची तो स्थिति बेहद चिंताजनक पाई गई. मौके पर उपयंत्री विकास अलावा और सहायक यंत्री अरविंद चौहान मौजूद थे, जब इनसे निर्माण कार्य मे उपयोग लाई जा रही सामग्री की गुणवत्ता के बारे में पूछा, तो वो बगले झांकने लगे जवाब देने के बजाय कैमरा से मुह छुपाते हुए चलते दिखाई दिए.
मामले की जानकारी सत्ता पक्ष के विधायक गोपाल परमार को मिली, तो वे स्वयं निर्माण स्थल पर पहुंचे. उन्हें विभाग का कोई जवाबदार अधिकारी नहीं मिली साथ ही घटिया निर्माण सामग्री देखकर वो भी चिंता में पड़ गए. विधायक ने माना कि घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है मामले को विधानसभा में ले जाने और जांच कर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading