लाइव टीवी

एमपी: बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन, सीएम कमलनाथ ने जताया शोक
Agar-Malwa News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 11:59 AM IST
एमपी: बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन, सीएम कमलनाथ ने जताया शोक
बीजेपी विधायक मनोहर उंटवाल का निधन हो गया. (फोटो साभार: ANI)

मध्य प्रदेश के अगर विधानसभा सीट क्षेत्र के बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के आगर विधानसभा (Aagar MLA) के बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल (Manohar Untwal) का निधन हो गया है. एएनआई के अनुसार, वे लंबे समय से बीमार थे. मिल रही जानकारी के अनुसार, उन्हें कुछ दिनों पहले ब्रेन हेमरेज की शिकायत हुई थी. जिसके बाद उन्हे इंदौर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर किया था.  उनका गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. उनके निधन पर एमपी के सीएम कमलनाथ ने शोक संवेदना भी प्रकट की है. एक पार्षद के तौर पर अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत करने वाले ऊंटवाल विधायक के अलावा लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं.




सीएम कमलनाथ ने जताया शोक
एमपी के सीएम कमलनाथ ने आगर एमएलए मनोहर ऊंटवाल के निधन पर ट्वीट कर शोक प्रकट किया. सीएम ने कहा कि प्रदेश के आगर के विधायक मनोहर उंटवाल के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ. वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.


कर्मभूमि में है हर कोई स्तब्ध
बीजेपी के पूर्व सांसद और आगर विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद उनकी कर्मभूमि आलोट में भी हर कोई स्तब्ध है. बीजेपी कार्यकर्ता शोक में डूबे है. उन्हें इस खबर पर यकीन नहीं हो पा रहा है की उनके सुख दुःख के साथी अब के बीच नहीं है. 53 साल के आगर विधायक मनोहर ऊंटवाल ने गुरुवार सुबह गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांसे ली है. उनके बेटे ने फेसबुक पर यह जानकारी दी जिसके बाद से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है.

1966 में जन्मे थे ऊंटवाल
मनोहर ऊंटवाल का जन्म 19 जुलाई 1966 को धार जिले के बदनावर में हुआ था. साल 1986 में उन्होंने पार्षद के चुनाव से अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे 1988 से 2014 के बीच चार बार विधायक चुने गए. रतलाम जिले की आलोट विधानसभा को उन्होंने अपनी कर्मभूमि बनाया और वे आलोट से 2 बार विधायक चुने गए. साल 2014 में वे देवास संसदीय सीट से सांसद का चुनाव जीते. मनोहर ऊंटवाल शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री भी रहे. उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में आगर-मालवा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया, जहां उन्होंने जीत दर्ज की. उनके परिवार में पत्नी,एक बेटी और दो बेटे है. मनोहर ऊंटवाल के निधन पर सभी पार्टियों के नेताओं ने दुःख व्यक्त किया है. बीजेपी के लिए यह अपूरणीय क्षति है.

ये भी पढ़ें: 

...तो अब ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम सकते हैं प्रशांत किशोर

CCA का विरोध करने वाले BJP विधायक के समर्थन में उतरे कमलनाथ के मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगर मालवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर