MP से कोरोना को भगाने के लिए कांग्रेस MLA का तंज, बंगाल की तरह चुनाव कराएं, भीड़ देख भागेगा वायरस

आगर के कांग्रेस विधायक ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार की खिल्ली उड़ाई है. (FB)

आगर के कांग्रेस विधायक ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार की खिल्ली उड़ाई है. (FB)

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक तरफ जहां कई शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है, वहीं आगर मालवा के कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर अनोखी सलाह दी है.

  • Last Updated: March 27, 2021, 9:21 AM IST
  • Share this:
आगर मालवा. कांग्रेस से आगर विधायक विपिन वानखेड़े ने चुनाव आयोग को अजीब पत्र लिखा है. विधायक ने कोरोना से बचने के लिए पत्र के माध्यम से मांग की है कि आगर, इंदौर सहित पूरे मध्यप्रदेश में तेजी से कोरोना फैल रहा है. इससे लोगों के मन में फिर से लॉकडाउन का डर फैल गया है. इसलिए क्यों न आगर, इंदौर, उज्जैन, देवास तथा पूरे मध्यप्रदेश में भी चुनाव कराए जाएं. बड़े-बड़े नेताओं की रैलियां कराई जाएं और रैली में भारी भीड़ को इकट्ठा किया जाए, ताकि भीड़ को देखकर कोरोना मध्य प्रदेश छोड़कर भाग जाए.

विधायक विपिन वानखेड़े ने कोरोना से बचाव का उदाहरण देते हुए बताया कि बंगाल एवं जिन राज्यों में चुनाव है, वहां भारी भरकम भीड़ के साथ रैलियां की जा रही हैं. इससे वहां कोरोना ने जाने से मना कर दिया है. वहां हमारे देश के प्रधानमंत्री से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री सरकार की गाइडलाइनों का पालन करते हुए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इस तरीके से वहां कोरोना का संक्रमण कम हो गया है, जबकि त्योहारों के समय लोगों को घर मे रहने की सलाह दी जा रही है.

मध्य प्रदेश में ये है कोरोना की स्थिति

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 2091 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोविड-19 की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,84,265 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में संक्रमण से नौ और मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकार प्रदेश में अब तक इस बीमारी में कुल 3,937 लोगों की जान गयी है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के सबसे अधिक 612 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल और जबलपुर में क्रमश: 425 व 156 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,84,265 संक्रमितों में से अब तक 2,68,290 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 12,038 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 1048 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
लॉकडाउन का दायरा बढ़ा

वहीं, मध्य प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया है. अब विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, सौंसर में भी संडे को लॉकडाउन किया जाएगा. सीएम शिवराज की मौजूदगी में भोपाल में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया. इन्हें मिलाकर प्रदेश के अब 12 शहर संडे को लॉकडाउन रहेंगे. सरकार ने सबसे पहले पिछले हफ्ते रविवार 21 मार्च को इंदौर, जबलपुर और भोपाल में लॉकडाउन किया था. उसके बाद इसका दायरा बढ़ाकर बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन को भी संडे लॉकडाउन में शामिल कर लिया गया था. आज इसे और बढ़ाकर 5 नये शहर इसमें शामिल कर दिये गए हैं. सीएम शिवराज ने कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए लोगों से अपील की है कि वो घर पर रहकर ही त्योहार मनाएं. जिन जिलों में कोरोना के 20 से अधिक मामले हैं वहां होलिका दहन और शब-ए बारात प्रतीकात्मक रूप से मनाए जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज