Home /News /madhya-pradesh /

दिल्ली हिंसा : दिग्विजय सिंह ने फिर कहा- किसान की मौत गोली लगने से हुई ट्रैक्टर पलटने से नहीं

दिल्ली हिंसा : दिग्विजय सिंह ने फिर कहा- किसान की मौत गोली लगने से हुई ट्रैक्टर पलटने से नहीं

दिग्विजय सिंह ने दिल्ली के उपद्रव के लिए पुलिस-प्रशासन को ज़िम्मेदार ठहराया है.

दिग्विजय सिंह ने दिल्ली के उपद्रव के लिए पुलिस-प्रशासन को ज़िम्मेदार ठहराया है.

AGAR NEWS : दिग्विजय सिंह (Digvijay singh)ने कहा जिन पुलिस (Police) वालों ने किसानों पर डंडे बरसाए, जिन्होंने पानी की बौछार फेंकी उन्हीं को किसानों ने अपने लंगर में खाना खिलाया है.

आगर मालवा. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का दावा है कि दिल्ली में 26 जनवरी को हिंसा के दौरान किसान की मौत ट्रैक्टर पलटने से नहीं बल्कि गोली (Firing) लगने से मौत हुई है. आगर आए दिग्विजय सिंह ने कहा गोली लगेगी तो ट्रैक्टर तो पलटेगा ही

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मीडिया ने ही बताया है कि किसान के सिर में गोली लगी थी और मेरे कार्यकर्ताओं के माध्यम से भी मुझे यही जानकारी मिली है. पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह से पूछा गया था कि एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें किसान की मौत ट्रैक्टर पलटने से होना बताया जा रहा है. इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा गोली लगेगी तो ट्रैक्टर पलटेगा ही सही. अगर गोली से मौत नहीं हुई है तो किसान की मौत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सरकार को जारी करना चाहिए. उन्होंने कहा जिन लोगों ने लाल किले पर हुडदंग किया सरकार उन उपद्रवियों को पकड़ती क्यों नहीं है. दीप सिंद्दु जिसने लाल किले पर जाकर हंगामा किया वो भाजपा का खास कार्यकर्ता है. उसे पुलिस क्यों नहीं पकड़ रही.

पुलिस ने गोली मारी, किसानों ने खाना खिलाया
दिग्विजय सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए स्पष्ट कहा कि पुलिस ने ही एक व्यक्ति को गोली मारी जिसकी जरूरत नहीं थी. सिंह ने कहा जिन पुलिस वालों ने किसानों पर डंडे बरसाए, जिन्होंने पानी की बौछार फेंकी उन्हीं को किसानों ने अपने लंगर में खाना खिलाया है. उन्होंने इस उपद्रव के लिए पूरी तरह पुलिस और प्रशासन को ज़िम्मेदार ठहराया. दिग्विजय सिंह के अनुसार तय रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए थे. ये पूरी तरह भाजपा की चाल है.

पुलिस बयान
इस मामले में एडीजी बरेली अविनाश चंद्रा ने किसान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बारे में बयान जारी किया है. उसमें किसान की मौत का कारण गोली नहीं, बल्कि ट्रैक्टर पलटने के कारण आई चोट बतायी गयी है.

Tags: Delhi Violence, Digvijay singh, Kisan Andolan, Republic Day 2021

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर