• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • AGAR MALWA EXTENT OF NEGLIGENCE BLOOD FILLED TEST TUBES AND SYRINGES THROWN ON THE ROAD MPSG

लापरवाही की हद : बीच सड़क पर फेंक दी गयीं खून से भरी टेस्ट ट्यूब्स और सीरिंज

पुलिस-प्रशासन मामले की जांच कर रहा है.

Agar malwa-सड़क पर फेंकी गई टेस्ट ट्यूब्स में खून भरा हुआ था और जांच कराने वालों के नाम भी लिखे हुए थे. इसके अलावा प्रैग्नेंसी किट और अन्य प्रकार के जांच में काम आने वाले कैमिकल्स की खाली बोतलें भी बिखरी हुई थीं.

  • Share this:
आगर मालवा. आगर मालवा (Agar malwa) जिले में लापरवाही की हद देखने को मिली है. एक तरफ कोरोना महामारी (Corona) रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं जिले के सुसनेर में ब्लड सैंपल्स और जांच में इस्तेमाल की जाने वाली तमाम सामग्री सड़क पर फेंक दी गयी. शक नजदीक ही बने पेथालॉजी लैब के संचालक पर है. इनमें कोरोना मरीज़ों के सैंपल्स भी हो सकते हैं.

जिले के सुसनेर में पैथालॉजी लैब के पास सड़क पर जांच के उपरांत बचे हुए ब्लड सैम्पल सहित अन्य सामग्री खुले में फेंक दी गयी. ब्लड सैम्पल और सीरिंज सहित अन्य मेडिकल वेस्ट सड़क के किनारे दूर तक पड़े थे. ऐसा शक है कि सुसनेर से ग्राम कड़िया जाने वाले मार्ग पर पेथालॉजी लैब से ये मेडिकल वेस्ट फेंका गया है.

सैंपल्स के साथ पर्चे
जानकारी मिलने पर सुसनेर के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मनीष कुरील मौके पर पहुंचे और पुलिस और उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई. पुलिस की मौजूदगी में सड़क पर फेंकी गई सामग्री को पंचनामा बनाकर जब्त किया गया. सड़क पर मिले इस सामान के साथ सुसनेर और ग्राम मोड़ी के दो अलग अलग लैब संचालकों के पर्चे भी मिले हैं. जिससे आशंका है कि इन्ही में से किसी संचालक ने देर रात यह सैम्पल नष्ट करने के बजाय रास्ते मे ही फेंक दिए.

खून से भरी टेस्ट ट्यूब्स सड़क पर मिलीं
बीएमओ सुसनेर मनीष कुरील ने मामले में प्रकरण दर्ज कराने की बात कही है. इन सैम्पल्स में कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियों के ब्लड सैम्पल होने का अंदेशा जताया जा रहा है. सड़क पर फेंकी गई टेस्ट ट्यूब्स में खून भरा हुआ था और जांच कराने वालों के नाम भी लिखे हुए थे. इसके अलावा प्रैग्नेंसी किट और अन्य प्रकार के जांच में काम आने वाले कैमिकल्स की खाली बोतलें भी बिखरी हुई थीं. जानकारों के अनुसार लापरवाही के कारण सड़क पर बिखरी इस सामग्री के संपर्क में आने से अन्य लोगों और जानवरो में गंभीर बीमारियों के फैलने के खतरे से भी इंकार नहीं किया जा सकता.
Published by:Swapna Guru
First published: