• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Agar Malwa News: नौकर का जबरन करवाया धर्म परिवर्तन, 2 लोगों के खिलाफ FIR

Agar Malwa News: नौकर का जबरन करवाया धर्म परिवर्तन, 2 लोगों के खिलाफ FIR

कोतवाली पुलिस ने 2 आरोपियों के विरुद्ध धारा 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है.

कोतवाली पुलिस ने 2 आरोपियों के विरुद्ध धारा 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है.

Forced Conversion in Agar Malwa: फरियादी ने अपनी शिकायत में जो लिखा है, उसके मुताबिक आरोपियों ने करीब 7 माह पूर्व उसका खतना करवा दिया. उसे जबरन टोपी पहनाकर नमाज (Namaz) भी पढ़वाई जाती है.

  • Share this:

आगर मालवा. आगर मालवा (Agar Malwa)जिले में जबरन धर्मांतरण (Forced Conversion) का मामला सामने आया है. कोतवाली पुलिस ने इस मामले में वर्ग विशेष के 2 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है. आरोपियों पर इससे पहले भी अवैध क्लीनिक चलाने और उसे सील करने गयी टीम को बंधक बनाने का केस दर्ज है.

कोतवाली थाना प्रभारी रणजीत सिंगार ने जानकारी दी कि राजस्थान के एक व्यक्ति की शिकायत पर आगर मालवा के दो लोगों के खिलाफ ये केस दर्ज किया गया है. झालावाड़ में रहने वाले 31 साल के शख्स ने आगर मालवा के मालीखेड़ी के पिता-पुत्र के खिलाफ शिकायत की थी कि वो दोनों मिलकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया.

जबरन धर्म परिवर्तन कर खतना करवाया
फरियादी की शिकायत पर नासिर खान और उसके बेटे जुबेर खान के विरुद्ध केस दर्ज किया गया. फरियाद ने बताया कि वो वर्ष 2007 से नासिर के यहां नौकर की हैसियत से काम कर रहा है. नौकरी के दौरान नासिर और जुबेर ने उसे डराया धमकाया और धर्म परिवर्तन के लिए विवश कर दिया. फरियादी ने अपनी शिकायत में जो लिखा है उसके मुताबिक आरोपियों ने करीब 7 माह पूर्व उसका खतना भी करवा दिया और उसे जबरन टोपी पहनाकर नमाज भी पढ़वाई जाती है. इसके अलावा हिन्दू मंदिरों में उसे नहीं जाने दिया जाता और न ही त्यौहार मनाने दिए जाते थे.

ये भी पढ़ें- Shivpuri के वकील ने कॉमेडियन कपिल शर्मा को कोर्ट में दी चुनौती, जानिए क्या है पूरा मामला

आरोपियों पर पहले भी हैं केस
मामले में कोतवाली पुलिस ने 2 आरोपियों के विरुद्ध धारा 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है. दोनों आरोपी फिलहाल फरार हैं. उन पर इससे पहले भी अवैध क्लीनिक चलाने और क्लिनिक सील करने गयी टीम को बंधक बनाने का मामला दर्ज है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज