महंगे अंग्रेजी ब्रांड के नाम पर सप्‍लाई कर रहे थे अवैध देसी शराब, जखीरा जब्‍त

मध्‍य प्रदेश में आगर मालवा जिले की पुलिस ने नकली शराब की एक फैक्‍टरी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. फैक्‍टरी में देसी शराब बनाकर उसे बड़े ब्रांड की अंग्रेजी शराब के रूप में पैकिंग की जा रही थी. इस अवैध शराब को मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान के क्षेत्रों में सप्‍लाई किया जा रहा था.

Rajneesh Sethi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 7:03 PM IST
महंगे अंग्रेजी ब्रांड के नाम पर सप्‍लाई कर रहे थे अवैध देसी शराब, जखीरा जब्‍त
जिले में पकड़ी गई नकली शराब फैक्‍टरी से बरामद माल के साथ पुलिस
Rajneesh Sethi
Rajneesh Sethi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 7:03 PM IST
मध्‍य प्रदेश में आगर मालवा जिले की पुलिस ने नकली शराब की एक फैक्‍टरी का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है. जिले के सोयतकलांं थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश की सीमा पर बसे ग्राम साल्‍याखेड़ी से पुलिस ने लगभग ढाई लाख रुपए की अवैध शराब सहित शराब बनाने के उपकरण, पैकिंग मशीन, अंग्रेजी ब्रांडेड शराब कंपनियों के नकली होलोग्राम व स्‍टीकर जब्‍त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा आगर मालवा एसपी मनोज कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किया.

एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मध्‍यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के चलते सोयत पुलिस को मुखबि‍र से सूचना मिली थी कि ग्राम साल्‍याखेड़ी में अंग्रेजी ब्रांडों की नकली शराब बनाकर बेची जा रही है, जिसका उपयोग चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है.

सूचना मिलने पर एसडीओपी सुसनेर धीरज बब्‍बर के निर्देशन में थाना प्रभारी शंकर सिंह चौहान ने टीम बनाकर दबि‍श दी तो वहां पर बड़ी मात्रा में देसी शराब सहित अंग्रेजी ब्रांडेड शराब की पेटि‍यां रखी हुई थीं.
इसके साथ ही शराब की खाली बोतलें, शराब बनाने के उपकरण, कलर, केमि‍कल व बोतलों में लगाने वाले स्‍टीकर, होलोग्राम भी रखे हुए थे. ये होलोग्राम व स्‍टीकर आगर मालवा जिले के आसपास के जिले राजगढ़, मंदसौर, नीमच व राजस्‍थान के जिलों के स्‍थानों के नाम के थे.

फैक्‍टरी में अवैध रूप से देसी शराब बनाकर उसमें कलर और केमिकल मिलाकर बड़े ब्रांड की अंग्रेजी शराब के रूप में पैकिंग की जा रही थी. इस अवैध शराब को मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान के क्षेत्रों में सप्‍लाई किया जा रहा था. मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. अन्‍य आरोपियों की तलाश सोयत पुलिस द्वारा की जा रही है. मामले में एसपी ने सोयत पुलिस को दस हजार रुपए का इनाम भी देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें - Ground Report : मालवा में बाग़ी बिगाड़ रहे हैं बीजेपी-कांग्रेस दोनों के समीकरण

यह भी पढ़ें - MP में कांग्रेस का मैनिफेस्टो जारीः ऋण माफी, गौशाला, स्मार्ट फोन और लैपटॉप देने का वादा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर