Home /News /madhya-pradesh /

जानिए- महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर और इस तस्वीर के बीच क्या है कनेक्शन!

जानिए- महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर और इस तस्वीर के बीच क्या है कनेक्शन!

देवेन्द्र फड़णवीस ने सीएम पद की शपथ ले ली है.

देवेन्द्र फड़णवीस ने सीएम पद की शपथ ले ली है.

सूत्रों का कहना है कि चार पुजारियों (Priests) ने ये पूजा संपन्न कराई थी. पुजारियों को इस पूजा को संपन्न कराने में एक से डेढ़ घंटा लगा था. इस पूजा में सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) और उनकी पत्नी अमृता राणाडे भी मौजूद थीं.

अधिक पढ़ें ...
अगर मालवा. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार की सुबह से बड़ा सियासी (Political) उलटफेर हो रहा है. लगातार तरह-तरह की खबरें आ रही हैं. बीजेपी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरी बार महाराष्ट्र के सीएम (CM) के रूप में शपथ ले चुके हैं. लेकिन इन सब के बीच एक तस्वीर ऐसी भी है जो चर्चा का विषय बनी हुई है. इस तस्वीर में सीएम देवेंद्र फडणवीस मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के एक प्रसिद्ध मंदिर के चार पुजारियों संग नजर आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो चर्चा है कि शपथ से पहले रात को देवेंद्र फडणवीस ने देवी की पूजा कर आशीर्वाद भी लिया था.

इस मंदिर का आशीर्वाद लेते रहे हैं देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस के अचानक से मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्य प्रदेश से उनका कनेक्शन सामने आया है. इससे संबंधित कुछ तस्वीरें भी न्यूज़18 को मिली हैं. तस्वीरों को देखने के बाद कहा जा सकता है कि देवेंद्र फडणवीस को जीत का आशीर्वाद मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर से मिला है. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री बनने से पहले शुक्रवार की देर रात देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के अपने निवास पर देर रात मां बगलामुखी की पूजा-अर्चना की थी. इस पूजा को को मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध तांत्रिक स्थली मां बगलामुखी मंदिर के 4 पंडितों ने सम्पन्न कराया था.

सीएम आवास पर एक से डेढ़ घंटे चली थी पूजा
सूत्रों का कहना है कि चार पुजारियों ने ये पूजा संपन्न कराई थी. पुजारियों को इस पूजा को संपन्न कराने में एक से डेढ़ घंटा लगा था. इस पूजा में सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता राणाडे भी मौजूद थीं. वहीं चर्चा ये भी है कि 17 नवम्बर की देर शाम को देवेंद्र फडणवीस की बहन भी मां बगलामुखी मंदिर नलखेड़ा दर्शन करने गई थीं.

इस मंदिर से नेताओं को मिलता है जीत का मंत्र

नलखेड़ा के इस प्रसिद्ध तांत्रिक मां बगलामुखी मंदिर के बारे में मान्यता है कि माता का ध्यान कर हवन अनुष्ठान करने से जीत का आशीर्वाद मिलता है. ऐसा भी दावा किया जाता है कि इस के चलते देशभर के छोटे से लेकर बड़े-बड़े नेताओं के हवन-अनुष्ठान इस मंदिर में चलते रहते हैं. ऐसी चर्चा होती है कि यहां पर हवन करने के बाद अधिकांश नेताओं को सफलता हासिल हुई है. इसी कारण चुनाव से पहले और बाद में भी यहां नेताओं का जमावड़ा लगा रहता है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर सामने आया है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी चीफ शरद पवार की रणनीति धरी रह गई और देवेन्द्र फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ले ली है. वहीं एनसीपी के ही नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है.

ये भी पढ़ें-

3 दिन पहले संजय राउत ने क्यों कहा, शरद पवार को समझने के लिए 100 जन्म चाहिए

अजित पवार पर इस घोटाले में ED ने कसा हुआ है शिकंजा

कौन हैं महाराष्ट्र में सियासी रिकॉर्ड बनाने वाले देवेंद्र फडणवीस जो दोबारा बने हैं सीएम

Tags: BJP, Devendra Fadnavis, Madhya pradesh news, Shiv sena, महाराष्ट्र

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर