अपना शहर चुनें

States

Agar News : कोरोना संक्रमित डॉक्टर की हालत गंभीर, सीएम शिवराज ने की एयर एंबुलेंस की व्यवस्था

MP NEWS : CM शिवराज ने सरकार की ओर से डॉक्टर को आर्थिक मदद भी दी है.
MP NEWS : CM शिवराज ने सरकार की ओर से डॉक्टर को आर्थिक मदद भी दी है.

इंदौर में एडमिट डॉक्टर को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) आने से पहले ही संक्रमण हो गया था इसलिए उन्हें वैक्सीन नहीं लगी थी जबकि भोपाल में एडमिट डॉक्टर को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. लेकिन वो शायद वैक्सीन लगाने से पहले ही कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड हो गए थे.

  • Share this:
आगर. आगर जिला अस्पताल में पदस्थ दो डॉक्टरों को कोरोना (Corona) हो गया है. इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने उनके इलाज के लिए चेन्नई से टीम बुलवायी है और एयर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की है. साथ ही आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी है.

आगर ज़िला अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना पॉज़टिव हो गए. जिला अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक और एक मेडिकल ऑफिसर हैं. इनमें से एक का इंदौर और दूसरे का भोपाल में इलाज चल रहा है.जानकारी के अनुसार वरिष्ठ चिकित्सक कोरोना की सेम्पलिंग कार्य से जुड़े हैं. उनके मार्गदर्शन में 25 हजार से अधिक लोगों के सेम्पल लिए जा चुके हैं. ये डॉक्टर 8 फरवरी को कोरोना की चपेट में आ गए. इनका इलाज भंडारी अस्पताल इंदौर में चल रहा है. स्थानीय चिकित्सकों से मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ चिकित्सक की हालत नाजुक बनी हुई है.

सरकार ने की मदद
सीएम को खबर मिलते ही उन्होंने तत्काल डॉक्टर को 7.50 लाख रुपए की सरकारी सहायता दी. साथ ही इग्मो जांच के लिए चेन्नई से टीम बुलवाई और उन्हें ले जाने के लिए एयर एम्बुलेंस की भी की व्यवस्था की.डॉक्टर को एयरलिफ्ट कर चैन्नई ले जाने की तैयारी की जा रही हैं.
मेडिकल ऑफिसर भोपाल में एडमिट


जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर का इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल में चल रहा है.कोरोना के जाते-जाते दोनों चिकित्सकों के संक्रमित होने से जिला अस्पताल में भय का माहौल बना हुआ है. अब तक जिला अस्पताल के 12 से अधिक डॉक्टर और 8 पेरामेडिकल स्टॉफ के सदस्य संक्रमित हो चुके हैं.

वैक्सिनेशन से पहले संक्रमण
सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि इंदौर में एडमिट डॉक्टर को वैक्सीन नहीं लगी थी जबकि भोपाल में एडमिट डॉक्टर को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. लेकिन वो शायद वैक्सीन लगाने से पहले ही कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज