होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /दीपावली पर स्वास्थ्य विभाग का ऑफर : टीबी का मरीज लाओ, 50 हजार तक का इनाम ले जाओ

दीपावली पर स्वास्थ्य विभाग का ऑफर : टीबी का मरीज लाओ, 50 हजार तक का इनाम ले जाओ

आगर मालवा के स्वास्थ्य विभाग ने टीबी पर काबू पाने के लिए इनामी स्कीम निकाली है.

आगर मालवा के स्वास्थ्य विभाग ने टीबी पर काबू पाने के लिए इनामी स्कीम निकाली है.

health department's diwali offer. स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली के पहले शुरू की गयी इस स्कीम में इनाम के तौर पर टिफिन, मिक ...अधिक पढ़ें

आगर मालवा. आगर मालवा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली पर एक अनोखी इनामी स्कीम निकाली है. इस स्कीम के तहत टीबी के मरीज को अस्पताल लाने वाले व्यक्ति को 500 से लेकर 50 हजार रुपए तक का इनाम दिया जाएगा. इतना ही नहीं इनाम की लिस्ट में टिफिन, मोबाइल, मिक्सर-ग्राइंडर और सोना-चांदी भी शामिल हैं. विभाग ने टीबी के मरीजों में कमी लाने के उद्देश्य से यह स्कीम निकाली है.

स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली के पहले शुरू की गयी इस स्कीम में इनाम के तौर पर टिफिन, मिक्सर-ग्राइंडर, मोबाइल और सोना-चांदी के सिक्कों का भी ऑफर दिया है. इनाम पाने के लिए व्यक्ति को टीबी का नया मरीज अस्पताल ले जाना होगा. शर्त यह है कि टीबी का नया मरीज जिसका अभी तक इलाज ना हुआ हो. इसमें एक मरीज ले जाने पर 500 और 5 मरीज ले जाने पर 2500 रुपए के इनाम रखे गए हैं. साथ ही मरीजों की संख्या पर इनाम की राशि या सामान मिलना तय है.

इसलिए शुरू की इनामी योजना 
चिकित्सा विभाग के इस ऑफर के बारे में आगर मालवा के डॉक्टर जे एस मालवीय ने बताया कि वर्ष 2025 तक देश से टीबी को खत्म करने की योजना है. इसको ही लेकर आगर मालवा जिला चिकित्सा विभाग, 24 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक टीबी नियंत्रण महा अभियान चला रहा है. इसके लिए टीबी के मरीज लाओ और इनाम पाओ योजना की शुरुआत की गई है. इससे ज्यादा से ज्यादा टीबी के मरीजों को ठीक किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें -हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद अब धनतेरस पर मेडिकल कॉलेजों में धनवंतरि की पूजा

सराहनीय पहल
दीपावली पर जब हर तरफ बाजार में कंपनियां नये नये ऑफऱ लेकर आयी हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ये पहल जनता के हित में और अपने आप में सराहनीय है. धनतेरस पर हम धनवंतरि की पूजा तो करते हैं लेकिन असल जिंदगी में सेहत को नजरअंदाज करते हैं.

Tags: Agar malwa news, Diwali Celebration, Health Department, Latest hindi news, Madhya pradesh latest news, Madhya Pradesh News Updates, New Scheme

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें