VIDEO: सामान्‍य वर्ग ही करवाता है एससी-एसटी एक्‍ट का दुरुपयोग : BJP विधायक
Agar-Malwa News in Hindi

आगर मालवा सीट से बीजेपी विधायक गोपाल परमार का कहना है कि एससी-एसटी एक्‍ट का दुरुपयोग सामान्‍य वर्ग के लोग ही व्‍यक्तिगत बदला लेने के लिए करवाते हैं.

  • Share this:
एससी-एसटी एक्‍ट का दुरुपयोग सामान्‍य वर्ग के व्‍यक्ति ही करवाते हैं. अनिसूचित जाति या जनजाति के किसी व्यक्ति की इतनी औकात नहीं है कि वो थाने में सीधे-सीधे शिकायत दर्ज करवा दे, जब तक कि उसके पीछे किसी सामान्य वर्ग के व्यक्ति का हाथ न हो. व्यक्तिगत बदला लेने के लिए इस तरह
के कृत्य कर एससी-एसटी एक्‍ट का दुरुपयोग किया जाता है. एससी-एसटी वर्ग के लोग तो सामान्‍य वर्ग की सेवा करने वाले लोग हैं. किसी गांव का अनुसूचित जाति-जनजाति का सरपंच भी सामान्य वर्ग के हिसाब से चलता है.

यह कहना है मध्‍यप्रदेश की आगर सुरक्षित सीट से बीजेपी विधायक गोपाल परमार का. वे आगर-मालवा जिले के मुख्‍यालय आगर में रविवार को आयोजित 'आयुष्‍मान मध्‍यप्रदेश : निरामयम' के शुभारंभ कार्यक्रम में बोल रहे थे.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक बोले- लड़कियों की शादी में देरी से होता है लव जिहाद
उन्‍होंने कहा कि सरकार ने 'आयुष्‍मान भारत' योजना केवल गरीबों के लिए लागू की है. आजकल इलाज बहुत महंगा हो गया है. सरकार को चाहिए कि वह इनकम टैक्स देने वालों का इलाज भी फ्री में करवाए. यदि ऐसा होता है तो इससे भ्रष्टाचार पर काफी हद तक अंकुश लगेगा. उन्‍होंने इस संबंध में केंद्र और राज्‍य सरकार को सुझाव दिया है.



कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए गोपाल परमार ने कहा कि देश में जातिगत विद्वेष फैलाने का काम विदेशी ताकतें कर रही हैं, जो देश को बांटना चाहती हैं. उन्‍होंने कहा कि आज विदेशों में भी भारतीय धर्म-संस्‍कृति का प्रचार प्रसार हो रहा है. इसी से वे लोग डरे हुए हैं और भारत के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं.

यह भी पढ़ें-  SC/ST एक्ट के विरोध में एमपी के कई जिलों में जेल भरो आंदोलन!

यह भी पढ़ें- शिवराज ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- क्रांतिकारी योजना है आयुष्मान भारत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज