मध्यप्रदेश: खराब सड़क देखकर खुद ही गड्ढों को भरने में जुट गया ट्रक ड्राइवर

खराब सड़क के गड्ढ़ों को भरते संजय यादव
खराब सड़क के गड्ढ़ों को भरते संजय यादव

आगर मालवा (Agar Malwa) से गुज़रते हुए एक ट्रक ड्राइवर (truck driver) ने मिसाल पेश की है. गड्ढों से भरी खराब सड़क (worst road) पर जब उनका ट्रक (Truck) खराब हुआ तो उन्होंने ट्रक के साथ साथ सड़क की भी चिंता की, और गड्ढों को भरने में जुट गए.

  • Share this:
आगर. जब शासन या प्रशासन आम जनता की परेशानियों पर ध्यान ही न दे तो परेशान जनता के पास आखिर खुद ही उनके निराकरण के अलावा कोई रास्ता ही नहीं बचता है. ऐसी ही तस्वीर आगर मालवा जिले (Agar Malwa District) में भी देखने को मिली है. जब प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने जिले से निकले इंदौर कोटा राजमार्ग (Indore Kota Highway) पर ध्यान नहीं दिया तो वहां से गुज़रने वाले एक ट्रक ड्राइवर संजय यादव (Truck Driver sanjay Yadav) खुद ही अपने हाथों से मिट्टी व पत्थर डालकर गड्ढा (Pits) बंद करने में जुट गए.

दरअसल उनका वाहन इन गड्ढों के चलते खराब हो गया था. वाहन ठीक कराते समय उन्होंने ध्यान दिया कि इस मार्ग से गुज़रने वाले अन्य वाहनों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है. बस उन्होंने मन में ठान लिया और इन गड्ढों को भरना शुरू कर दिया.

गड्ढों की वजह से खराब हो गया ट्रक
हरियाणा के ट्रक ड्राइवर संजय यादव हैदराबाद से माल लेकर पंजाब जा रहे थे. मध्यप्रदेश की सीमा पर आगर मालवा जिले में पहुंचते ही सड़क पर बड़े गड्ढों की वजह से उनका ट्रक खराब हो गया. वाहन ठीक कराने के दौरान उन्हें अहसास हुआ कि ये गड्ढे किसी बड़े हादसे का कारण भी बन सकते हैं. ये विचार आते ही उन्होंने अपने आसपास के बड़े बड़े गड्ढों को अपने हाथों से बंद करना शुरू कर दिया.
संजय यादव का कहना है कि इंदौर कोटा राजमार्ग के अंतर्गत मध्यप्रदेश की सीमा का चवली से उज्जैन तक का यह मार्ग बड़े बड़े गड्ढों वाला हो गया है, जिससे उनका ट्रक खराब हो गया. अब वो नहीं चाहते कि इन गड्ढों की वजह से कोई और वाहन खराब हो इसलिए वह स्वयं इन गड्ढों को बंद कर रहे हैं.




News - आगर मालवा जिले के पास सड़क पर बड़े गड्ढे हैं
आगर मालवा जिले के पास सड़क पर बड़े गड्ढे हैं


गड्ढों के कारण खराब है 165 km का रास्ता
एक ओर प्रदेश सरकार के मंत्री जल्द ही प्रदेश की सड़कों के हालात ठीक करने की बात कर रहे हैं, लेकिन इस तरह की पहल कम ही देखने को मिलती है. मध्यप्रदेश की सीमा से निकले इंदौर कोटा राजमार्ग के 165 किलोमीटर के इस हिस्से पर बड़े बड़े गड्ढे हो जाने से ये रास्ता बहुत खराब हो गया है. लगभग रोज ही वाहन यहां पर दुर्घटाग्रस्त हो रहे हैं, यहां कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है, कई घायल हुए हैं, ऐसे में संजय यादव जैसे लोग ही अच्छी तस्वीर की उम्मीद हैं.

(रिपोर्ट- रजनीश सेठी)

ये भी पढ़ें - 

किसानों के कर्ज पर CM कमलनाथ का सिंधिया को करारा जवाब, ट्वीट कर कही ये बात

दिग्विजय-सिंधिया पर सज्जन का पलटवार, कहा- चक्रव्यूह से निकलना जानते हैं CM कमलनाथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज