Home /News /madhya-pradesh /

elder brother killed younger brother for property dispute police fir in shocking crime mpns

बड़े भाई ने की छोटे की हत्या, इस वजह से उठाया खौफनाक कदम; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Alirajpur News: एमपी के अलीराजपुर में संपत्ति के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी.

Alirajpur News: एमपी के अलीराजपुर में संपत्ति के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी.

MP Crime: अलीराजपुर जिले के नानपुर थाना इलाके में एक बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी. बड़े भाई ने उसे ये कहकर मार दिया कि पिता ने तुमको ज्यादा और मुझे कम जमीन दी. ये हत्या ग्राम बमन्टा में 20 जून को हुई. इसके बाद आरोपी गुजरात भागने की प्लानिंग करने लगा. लेकिन, उसके फरार होने से पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि मृतक के तीन भाई थे. यह सबसे छोटा था और घर-खेत का सारा कामकाज यही देखता था. जिस आरोपी भाई ने हत्या की वह शराब का आदी है और अक्सर विवाद करता है.

अधिक पढ़ें ...

अलीराजपुर. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में रिश्‍तों को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है. जिले के नानपुर थाना इलाके में एक बड़े भाई ने छोटे भाई की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वह अक्सर छोटे भाई के साथ जमीन को लेकर विवाद करता था. 20 जून को ये विवाद इतना बढ़ गया कि उसने भाई को ही मार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी गुजरात भागने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर और पूछताछ कर रही है.

ये घटना जिले के ग्राम बामन्‍टा में घटी. जानकारी के मुताबिक, ग्राम बामन्‍टा के रहने वाले भुवान भयडिया के मृतक को मिलाकर चार बेटे हैं. इन चारों में बड़ा मुकाम सिंह, दूसरा सुरेश, तीसरा आरोपी नान सिंह और सबसे छोटा बेटा मृतक अमन सिंह शामिल हैं. भुवान सिंह के पास जीमन के चार छोटे टुकड़े थे. इस पर वो अपने बेटों के साथ मिलकर खेती करते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने इस जमीन को चारों बेटों में बांट दिया था. सबसे बड़ा बेटा मुकाम विकालांग है. दूसरा बेटा सुरेश मजदूरी के लिए अधिकतर गुजरात में ही रहता है. तीसरे नंबर का बेटा आरोपी नान सिंह शराब का आदी है. जबकि, घर से लेकर खेती का पूरा कामकाज छोटा बेटा अमन सिंह देखता था.

युवक ने मौके पर ही तोड़ दिया था दम
युवक ने नान सिंह का कहना था कि उसको जमीन कम मिली है. इसी बात को लेकर उसका विवाद अपने छोटे भाई अमन सिंह से हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी नान सिंह ने छोटे भाई पर धारदार फलिये से हमला कर दिया ओर फरार हो गया. इसके चलते छोटे भाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना जानकारी नानपुर पुलिस को लगी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचानामा बनाया और लाश पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दी. इसके बाद पुलिस ने टीमें बनाकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी नान सिंह ग्राम लक्ष्‍मणी में छुपा हुआ है ओर गुजरात भागने कि फिराक में है.

Tags: Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर