लाइव टीवी

10 साल से बड़ी लड़कियों के जींस-टॉप पहनने पर लगी पाबंदी
Alirajpur News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 6, 2018, 9:25 AM IST
10 साल से बड़ी लड़कियों के जींस-टॉप पहनने पर लगी पाबंदी
माली समाज,अलीराजपुर

समाज के लोगों का कहना है कि लड़कियों के छोटे और टाईट कपड़े पहनने की वजह से ही लोग लड़कियों को गंदी नजर से देखते हैं.

  • Share this:
अलीराजपुर जिले के माली समाज ने 10 साल से बड़ी लड़कियों को एक हैरान करने वाला फैसला सुनाया है. माली समाज ने भारतीय संस्कृति को बचाने के नाम पर लड़कियों को जींस, टी-शर्ट या टॉप नहीं पहनने का फरमान सुनाया है. समाज के लोगों का कहना है कि लड़कियों के छोटे और टाईट कपड़े पहनने की वजह से ही लोग लड़कियों को गंदी नजर से देखते हैं.

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के माली समाज की महिला मण्डल और समाज के लोगों ने शुक्रवार को एक बैठक के दौरान फैसला किया  कि 10 साल से बड़ी लड़कियां गरबे और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में भी पश्चिमी सभ्यता के कपड़े नहीं पहनेंगी.

इस बेतुके और तुगलकी फरमान के बारे में पूछे जाने पर समाज के कुछ लोगों की दलील है कि भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए माली समाज ने यह अहम फैसला लिया है. पश्चिमी सभ्यता के कपड़े हमारी संस्कृति और सभ्यता को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसलिए माली समाज ने 10 साल से अधिक उम्र की लड़कियों को जींस, टी-शर्ट, और टॉप जैसे कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है.



वहीं कुछ लड़कियों ने भी माली समाज के इस फैसले को सही ठहराया है.उनका कहना है कि पश्चिमी सभ्यता के कपड़ों की वजह से समाज में गंदगी फैलती है. माली समाज ने जो फैसला लिया है वह लड़कियों के लिए अच्छा साबित होगा.



यह भी पढ़ें- मस्तानी महल: बच्चे सवाल पूछते हैं- दीपिका पादुकोण यहीं रहती थी क्या?

( वसीम मकरानी कि रोपोर्ट )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीराजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2018, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading