लाइव टीवी

ये कैसा अंधविश्वास! कुत्ते के काटने पर युवक को घरवालों ने 3 दिन तक खूंटे से बांधकर रखा

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 16, 2019, 12:47 PM IST
ये कैसा अंधविश्वास! कुत्ते के काटने पर युवक को घरवालों ने 3 दिन तक खूंटे से बांधकर रखा
युवक की बिगड़ती हालत को देख परिजनों ने तीन दिनों तक खंभे से बांधकर रखा

मामले का पता चलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने गांव पहुंचकर युवक के हाथ खोलकर उसे अपने ही परिजनों से मुक्त कराया. साथ ही पीड़ित को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के एमवाई अस्पताल भेज दिया.

  • Share this:
अलीराजपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर (Alirajpur) जिले में अंधविश्वास में डूबे एक परिवार का मामला सामने आया है. यहां एक युवक को कुत्ते के काटने (Dog Bite) पर उसके परिजनों ने घर के खंभे से तीन दिन तक बांधकर रखा. यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर अजंदा ग्राम की है. यहां गुडी नाम के एक युवक को उसके घरवालों ने सिर्फ इस वजह से तीन दिन तक घर के खंभे से बांधकर रखा क्योंकि उसे एक पागल कुत्ते ने काट खाया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुडी को एक महीने पहले एक पागल कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद उसके परिजनों ने झाड़-फूंक करवाकर उसका इलाज कराया. लेकिन कुत्ते के काटने के कारण पीड़ित युवक के शरीर में इंफेक्शन (Infection) फैलने लगा.

युवक की बिगड़ती हालत को देख परिजनों ने खंभे से बांधा
लिहाजा, युवक की बिगड़ती हालत को देखते हुए घरवालों ने उसे तीन दिन के लिए घर के खूंटे से बांध दिया. इस दौरान गांव के ही किसी व्यक्ति ने उसके साथ हो रहे अत्याचार की सूचना पुलिस को दे दी. इसके बाद जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपुल श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जानकारी जुटाई और कलेक्टर सुरभि गुप्ता को पूरे प्रकरण के बारे में बताया.

बंधक-mortgage
पीड़ित युवक को इलाज के लिए जिला प्रशासन ने इंदौर भेजा


युवक को इलाज के लिए जिला प्रशासन ने भेजा इंदौर
हरकत में आई कलेक्टर ने पुलिस की एक टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को अजंदा गांव भेजा. पुलिस और प्रशासन की टीम ने युवक के हाथ खोलकर उसे अपने ही परिजनों से मुक्त कराया. साथ ही पीड़ित को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के एमवाई अस्पताल भेज दिया.

(वसीम मकरानी की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:- व्हॉट्सएप चैटिंग के दौरान हुए झगड़े में प्रेमी जोड़े ने काटी हाथ की नस, युवक की मौत

जब पीड़ितों के हक की लड़ाई के लिए जब्बार भाई ने खड़ी कर दी थी महिलाओं की फौज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीराजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...