लाइव टीवी

महाशिवरात्रि से पहले फंस गए ‘नागराज’, बिजली बॉक्स को काटकर दो घंटे में बचाई जान
Alirajpur News in Hindi

rajesh | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 4, 2019, 12:38 PM IST

बॉक्स में बिजली का तार होने की वजह से रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी. बाद में बिजली की सप्लाई बंद करा दी गई. इसके बाद बॉक्स को काटकर सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सागर जिले में महाशिवरात्रि से चंद घंटे पहले एक नागराज  का प्राण संकट में पड़ गया.  वह करीब आठ घंटे तक बिजली के एक बॉक्स में फंसे रहे. तमाम कोशिशों के बावजूद भी जब उनको नहीं निकाला जा सका तो, नागराज को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बिजली के बॉक्स को काटकर नागराज को सकुशल बचा लिया गया.

मकरोनिया स्थित 132 केबी बिजली सब स्टेशन में एक कर्मचारी ने बिजली के पैनल बॉक्स में एक सांप को लटकते देखा.  उसने इसके बारे में अपने साथी कर्मचारियों और अधिकारियों को जानकारी दी. देर शाम तक अधिकारी सांप को को बॉक्स से नीचे उतरने का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नीचे नहीं उतरा.

इसके बाद सांप पकड़ने में माहिर अकील बाबा को बुलाया गया. अकील बाबा करीब साढ़े सात बजे 132 सब स्टेशन के अंदर पैनल बॉक्स पहुंचे. बॉक्स में बिजली का तार होने की वजह से रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी. बाद में बिजली की सप्लाई बंद करा दी गई. इसके बाद बॉक्स को काटकर सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया.



ये भी पढ़ें- भू-अभिलेख में पूरे गांव को बता दिया ‘सरकारी जमीन’, तीन साल से भटक रहे हैं लोग



ये भी पढ़ें- MP: विश्व का एक मात्र स्पटिक शिवलिंग, दर्शन मात्र से पूरी होती है मनोकामना

ये भी पढ़ें- शिवराज ने सीएम कमल नाथ को लिखा पत्र, पूछा- सवर्णों को क्यों नहीं दे रहे आरक्षण
First published: March 4, 2019, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading