चार चुनाव हार चुके हैं ये निर्दलीय नेताजी, पांचवीं बार फिर मैदान में

भदि‍या भाई डावर पिछले दो लोकसभा और दो विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और चारों में उन्‍हें हार मिली. अब वे 5वीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

Wasim Raja | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 12, 2018, 6:44 PM IST
चार चुनाव हार चुके हैं ये निर्दलीय नेताजी, पांचवीं बार फिर मैदान में
न्‍यूज़18 से बातचीत करते हुए भदिया भाई डावर.
Wasim Raja | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 12, 2018, 6:44 PM IST
मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव का माहौल धीरे-धीरे गरम हो रहा है और राजनीतिक गलियारों में तेज हवाएं चल रही है. कुछ ही दिनों में मतदान भी होंगे. इस दौर में एक ऐसे भी नेताजी हैं, जो पिछले कई साल से चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन हर बार हार जाते हैं. फिर भी इन नेताजी को ये भरोसा है कि एक न एक दिन वे जीतकर जनता के सेवक बनेंगे. उनका कहना है कि वे मरते दम तक चुनाव लड़ेंगे. इन्होंने पिछले चार चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़े हैं.

पश्चिमी मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में एक ऐसे भी नेताजी हैं, जो जरा हटकर हैं. इनका अंदाज और जुनून कुछ ऐसा ही बताता है. इनका नाम है भदि‍या भाई डावर, जो पिछले दो लोकसभा और दो विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और अब 5वीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वे मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उम्‍मीदवार होंगे.

भदि‍या भाई यूं तो एक किसान हैं, लेकिन इनकी राजनीति में कुछ ज्यादा ही रुचि है, जिसके चलते वे कोई भी चुनाव नहीं छोड़ते. विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा, अपनी भागीदारी जरूर करते हैं. भदि‍या भाई का कहना है कि वे जनता की सेवा करना चाहते हैं. पिछले चार चुनाव में उन्‍हें अच्छे-खासे वोट मिले हैं.

भदि‍या भाई कहते हैं कि वे जनता और उसकी मदद के लिए चुनाव लड़ते हैं और इस बार भी जनता के लिए ही चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि इस बार चुनाव नहीं लड़ा तो जनता यह सोचेगी कि चार बार चुनाव हार गए, इसलिए अब चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इस बार भी चुनाव लड़ूंगा और मरते दम तक चुनाव लड़ूंगा.

यह भी देखें- VIDEO: बीजेपी आपराधिक नेताओं को टिकट नहीं देगी : प्रभात झा

यह भी देखें- VIDEO : इनसे मिलिए, ये हैं Mr VOTEMAN, ज़रा सुनिए इनकी बात
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर