अपना शहर चुनें

States

ईको सेंटर में तीन दिन में घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत, कुपोषण बना कारण

शनिवार को घड़ियाल के 6 बच्चों का पीएम कराया गया.
शनिवार को घड़ियाल के 6 बच्चों का पीएम कराया गया.

मुरैना देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर में पिछले तीन दिन में घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है. घड़ियाल के बच्चों की मौत के ​पीछे कुपोषण को कारण माना जा रहा है.

  • Share this:
मुरैना के देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर में पिछले तीन दिन में घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है. घड़ियाल के बच्चों की मौत के ​पीछे कुपोषण को कारण माना जा रहा है. इसके चलते वन विभाग ने गुपचुप तरीके से पीएम कराने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया. शनिवार को घड़ियाल के 6 बच्चों का पीएम कराया गया. इस दारौन मीडिया को भनक लगने पर मामला सामने आ गया. अब अधिकारी इस मामले में सफाई देते नजर आ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार मुरैना देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर पर तीन दिन में घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत हो गई. घड़ियालों की मौत को वन विभाग ने मीडिया से छुपाते हुए पीएम कराकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया. खास बात यह है कि घड़ियालों की मौत कुपोषण के कारण हुई है. बच्चे इसी वर्ष मई माह में कलेक्ट किए गए 201 अंडों से हैचिंग के दौरान हुए हैं. 201 में से 196 अंडों से सही हैचिंग हुई थी.

देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर में यूं तो राज्य और देश सरकार घड़ियालों की सुरक्षा और पालन पोषण के लिए करोंड़ों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन यहां वन विभाग की लापरवाही के चलते घड़ियालों की मौत का कारण बन रहा है. तीन दिन में घड़ियालों के 14 बच्चों की मौत का कारण कमजोरी और कुपोषण बताया जा रहा है. अब वन विभाग के अधिकारी इस मामले में सफाई देते नजर आ रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज