Home /News /madhya-pradesh /

शिवराज के मंत्री बोले- 'सवर्ण महिलाओं को घर से खींचकर निकालो, काम कराओ, तब आएगी समानता'

शिवराज के मंत्री बोले- 'सवर्ण महिलाओं को घर से खींचकर निकालो, काम कराओ, तब आएगी समानता'

मप्र के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा है कि ठाकुर समाज की महिलाओं को घर से खींचकर बाहर निकालकर काम कराओ तब आएगी समानता. (Twitter)

मप्र के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा है कि ठाकुर समाज की महिलाओं को घर से खींचकर बाहर निकालकर काम कराओ तब आएगी समानता. (Twitter)

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के खाद्य-आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के सवर्ण समाज की महिलाओं पर विवादित बयान से बवाल मच गया है. बिसाहू ने कहा कि समाज में, महिलाओं में समानता लानी है तो ठाकुर-ठकार और दूसरे सवर्ण जाति वालों की महिलाओं को घर से खींच-खींच निकालो और काम कराओ, तब आएगी समानता. बिसाहूलाल के बयान पर विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधा है, वहीं राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा बोलने वाले मंत्री जहां दिखें, इनका मुंह काला कर दो.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल/अनूपपुर. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के सवर्ण महिलाओं पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर खासा बवाल मच गया है. विपक्ष ने उनके बहाने पूरी बीजेपी पर आरोप लगाया है. वहीं, करणी सेना ने मंत्री सिंह का मुंह काला करने की चेतावनी दी है. खाद्य-आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने ये आपत्तिजनक बयान हाल ही में अनूपपुर में दिया. वे एक कार्यक्रम में महिलाओं की समानता पर बोल रहे थे और बोलते-बोलते किसी और ही दिशा में चले गए.

    खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अपने भाषण में कहा- जितने बड़े-बड़े लोग हैं, ठाकुर-ठकार और दूसरे सवर्ण लोग, वो अपनी औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं. बाहर निकलने ही नहीं देते, जितना धान काटने, आंगन लीपने, गोबर फेंकने के काम हैं, ये सब हमारे गांव की महिलाएं करती हैं. उन्होंने कहा जब महिलाओं और पुरुषों का बराबर अधिकार है, तो दोनों को बराबरी से काम भी करना चाहिए. सब अपने अधिकारों को पहचानो और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करो और बड़े लोगों की महिला बाहर न निकले तो खींचकर, पकड़-पकड़कर उन्हें बाहर निकालो, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी.

    मामा बनकर गरीब बेटी की शादी में पहुंचे, 9 तोला सोना, 1 किलो चांदी देकर निभाई ‘नरसी भात’ की रस्म

    कांग्रेस ने की टि्वटर पर खिंचाई

    इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा- ‘लगता है कि भाजपा ने राजपूत समाज, सिंधी समाज, ब्राह्मण-बनिया समाज का रोज अपमान का काम शुरू कर दिया है. रामेश्वर शर्मा के बाद अब मंत्री बिसाहूलाल सिंह राजपूत समाज की महिलाओं के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते हुए. इसके पहले मुरलीधर राव बनिया व ब्राह्मण समाज का अपमान कर ही चुके हैं’.

    MP में बन रहा देश का सबसे लंबा रेलवे फ्लाई ओवर, जानिए ‘उड़ता जंक्शन’ की खासियत

    करणी सेना की चेतावनी

    दूसरी ओर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान का विरोध किया है. करणी सेना के प्रदेश संगठन मंत्री शैलेन्द्र सिंह झाला ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से कहा है कि ऐसे बयान देने वाले नेता मंत्री, जहां कहीं दिखे उनका मुंह काला कर दो.’ शैलेन्द्र सिंह झाला ने कहा बिसाहूलाल जैसे लोग महिलाओं की इज्जत करना सीखें.’

    Tags: Bhopal news, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर