Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By-election 2020 : भाजपा के बिसाहुलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस नेता की पत्नी को लेकर दिया विवादित बयान

    मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाला उपचुनाव नेताओं की बदजुबानी के लिए भी याद किया जाएगा.
    मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाला उपचुनाव नेताओं की बदजुबानी के लिए भी याद किया जाएगा.

    MP By-Election: कमलनाथ और इमरती देवी के बयानों की आलोचना के बीच अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहुलाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर विवादित बयान दिया है. बीजेपी नेता ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष को भी दी चेतावनी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 5:32 PM IST
    • Share this:
    अनूपपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव (MP Assembly By-election 2020) नेताओं के बिगड़े बोल की वजह से याद किया जाएगा. बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के लिए आइटम शब्द का इस्तेमाल किया, तो जवाब में इमरती देवी ने उन्हें कलंकनाथ की उपाधि दी. इन दोनों के बयानों की आलोचना की ही जा रही थी कि एक और ताजा मामला सामने आ गया है. इस बार भाजपा के बिसाहुलाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को रखैल कह दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से लेकर कई कांग्रेसी नेताओं ने भी कमलनाथ के इस बयान की आलोचना की थी. इन आलोचनाओं से घिरे कमलनाथ ने लीपापोती करने के ख्याल से कहा कि उस समय इमरती देवी का नाम उन्हें याद नहीं आ रहा था इसलिए आइटम शब्द का इस्तेमाल कर लिया.

    बिसाहुलाल के बिगड़े बोल
    बिसाहुलाल सिंह अनूपपुर से भाजपा के प्रत्याशी हैं. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी को रखैल कहा है. बिसाहुलाल सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह ने अपने शपथ पत्र में पहली पत्नी का जिक्र न करते हुए रखैल का जिक्र किया है. गौरतलब है कि विश्वनाथ सिंह की पहली पत्नी का देहांत हो चुका था और वर्तमान में विश्वनाथ सिंह ने अपनी पत्नी के रूप में राजवती सिंह का नाम अपने शपथ पत्र में दिया है. जानकारी के मुताबिक विश्वनाथ सिंह की पहली पत्नी के देहांत बहुत पहले हो चुका है. उसके बाद विश्वनाथ सिंह ने राजवती सिंह के साथ शादी की थी.


    सबसे करीबी थे जयप्रकाश अग्रवाल


    अब बिसाहुलाल सिंह के इस बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है. इतना ही नहीं, बिसाहुलाल सिंह जब कांग्रेस में थे तब उनके सबसे करीबी माने जाते थे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल. बीजेपी नेता बिसाहुलाल ने उन्हें भी चेतावनी देते हुए कहा है कि 3 तारीख के बाद जयप्रकाश अग्रवाल की दुर्गति कर दूंगा. बहरहाल, कमलनाथ और इमरती देवी प्रकरण के बाद अब बीजेपी नेता बिसाहूलाल सिंह के बयान को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति के गर्माने के संकेत हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज