प्रदेश अध्यापक संघ ने शुरू की नर्मदा परिक्रमा यात्रा
Anuppur News in Hindi

प्रदेश अध्यापक संघ ने शुरू की नर्मदा परिक्रमा यात्रा
प्रदेश अध्यापक संघ ने शुरू की नर्मदा परिक्रमा यात्रा

पवित्र नगरी अमरकंटक के रामघाट के समीप पूजा-अर्चना कर प्रदेश में गिरते शिक्षा स्तर को बचाने मध्यप्रदेश अध्यापक संघ ने रविवार से नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ की.

  • Share this:
पवित्र नगरी अमरकंटक के रामघाट के समीप पूजा-अर्चना कर प्रदेश में गिरते शिक्षा स्तर को बचाने मध्यप्रदेश अध्यापक संघ ने रविवार से नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ की. संघ के प्रमुख वाक्ताओं ने यात्रा प्रारंभ करने के उद्देश्य पर प्रकाश डालते कहा कि बीते 14 वर्षो में शिक्षा शिक्षार्थी व शिक्षालय के साथ शिक्षक की जो स्थिति पूरे प्रदेश में है, वह किसी से छुपी नहीं है. वादा खिलाफी अब मुखिया के आचरण में शुमार हो चुकी है. ऐसे में मां नर्मदा उन्हें सद्बुद्धि प्रदान करें इस हेतु परिक्रमा प्रारंभ करनी पड़ रही है.

जिन मांगो को लेकर अध्यापक संघ द्वारा नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ की गई, उनमें प्रमुख रूप से अध्यापक संघ वर्ग का शिक्षा विभाग के सामान पदों में संविलियन, बिना शर्त आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति, महिला अध्यापकों को संतान पालन का अवकाश, खुली स्थानांतरण नीति एवं बीमा योजना का लाभ,वरिष्ठ अध्यापक का प्राचार्य पद पर प्रमोशन, छठवें वेतनमान की विसंगतियों को तत्काल दूर करना, 1 जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ देना, शिक्षकों को गैर शिक्षकीय कार्य से मुक्त करना, एनपीएस हटाकर पुरानी पेंशन योजना लागू करना शामिल है.

मध्यप्रदेश अध्यापक संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राकेश दुबे ने कहा कि शिक्षक समाज का निर्माता होता है, लेकिन आज पूरे प्रदेश में उसकी हालात बेहद खराब है. शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग लंबे समय से की जा रही है और आश्वासन भी मुखिया के द्वारा दिया जाता रहा लेकिन वह पूरा नहीं हो रहा है. आज पवित्र नगरी चित्रकूट के परिणाम ने स्पष्ट कर दिया है कि अब आश्वासन नहीं काम चाहिए.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading