स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर प्रभारी मंत्री ने दिलाया स्वच्छता का संकल्प
Anuppur News in Hindi

स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर प्रभारी मंत्री ने दिलाया स्वच्छता का संकल्प
प्रभारी मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक स्वच्छता संकल्प दिलाते हुए.

अनूपपुर जिले में आज स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर जिले के प्रभारी मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने ग्राम खांडा के शासकीय विद्यालय में जन-प्रतिनिधियों, आम नागरिकों व छात्र छात्राओं सहित ग्राम वासियों को स्वछता व शत प्रतिशत शौचालय के उपयोग का संकल्प दिलाया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में आज स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर जिले के प्रभारी मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने ग्राम खांडा के शासकीय विद्यालय में जन-प्रतिनिधियों, आम नागरिकों व छात्र छात्राओं सहित ग्राम वासियों को स्वछता व शत प्रतिशत शौचालय के उपयोग का संकल्प दिलाया.

प्रभारी मंत्री ने ग्राम खांडा के बरुअहा नाले में श्रमदान करते हुये जल संचयन हेतु बोरी निर्माण का कार्य भी जागरूकता संदेश देने के लिए किया.

कलेक्ट्रेट सभागार पहुंच प्रभारी मंत्री ने जल उपभोक्ता समिति की बैठक ली, जिसमें स्टॉप डेमो में कड़ी शटर लगाने के साथ बोरी बन्धान करते हुए जल रोकने के निर्देश अधिकारियों को दिए. प्रभारी मंत्री ने जल उपभोक्ता समिति की बैठक में जिले में औसत से कम हुई वर्षा को लेकर समितियों के सदस्यों सहित कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ से जिले की स्थिति की जानकारी ली.



प्रभारी मंत्री ने छात्र छात्राओं को और उपस्थित जन मानस को समाज और देश निर्माण के लिए अपने घर से स्वच्छ भारत की नींव रखने की बात कही.
मुख्यमंत्री ने जिले के प्रभारी मंत्रियो को प्रभार के जिले में शौचालय के उपयोग के लिये जागरूकता लाने व ग्रामीणों को घरों में शौचालय निर्माण कराने के लिये गढ्ढा खोदने की बात कही है. जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि गढ्ढा खेादना श्रम दान करना है और एक जागरूकता का संदेश है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading