पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का अंतरराज्यीय गिरोह

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 7, 2017, 10:06 PM IST
पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का अंतरराज्यीय गिरोह
पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का अंतरराज्यीय गिरोह

अनूपपुर जिले की जैतहारी पुलिस ने नकली नोटों के अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए के नोट बरामद किए हैं.

  • Share this:
अनूपपुर जिले की जैतहारी पुलिस ने नकली नोटों के अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए के नोट बरामद किए हैं. आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों में से दो छत्तीसगढ़ के हैं. पुलिस ने इनके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 489(ख) का अपराध दर्ज किया है. हालांकि पुलिस को इन लोगों के पास से नकली नोट छापने का कोई सामान नहीं मिला है. ऐसे में इन लोगों के तार किसी बड़े गिरोह से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार जिले के थाना जैतहरी के ग्राम जरियारी स्थित अंशु प्रजापति की किराना दुकान में 500 का नकली नोट लेकर मथुरा प्रजापति सामान खरीदने गया. अंशु प्रजापति को नोट नकली होने का आभास हुआ जिस पर उसने जैतहरी पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने जरियारी पहुंचकर नकली नोट चलाने वाले मथुरा प्रजापति को हिरासत में लेते हुए उसके कब्जे से 500 का नकली नोट जब्त कर पूछताछ शुरू की, तो उसने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के दो अन्य आरोपियों के नाम बताए. पुलिस ने वहां पहुुंचकर दबिश देते हुए आरोपियों के कब्जे से लगभग एक लाख 9 हजार 600 रुपए के नकली नोट जब्त कर आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के मरवाही थाना के ग्राम बर्घरा के रूपलाल पुरी के कब्जे से 500 रूपये के 44 नकली नोट कुल 22 हजार रुपए जब्त कर उसे हिरासत में लिया. रूपलाल से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने रतनपुर थाने के सेमरा निवासी भुजवल सिंह का भी इसमें शामिल होना बताया. सेमरा गांव पहुंच जैतहरी पुलिस ने भुजवल के कब्जे से 500 के 140 नकली नोट व एक 100 का नकली नोट भी जब्त किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2017, 10:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...