थाना प्रभारी लापता, चिठ्ठी में लिखा- मन की शांति के लिए जा रहा हूं

Rajnarayan Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 11, 2018, 3:52 PM IST
थाना प्रभारी लापता, चिठ्ठी में लिखा- मन की शांति के लिए जा रहा हूं
चचाई पुलिस थाना और इनसेट-लापता मुकेश द्विवेदी.

थाना प्रभारी की गाड़ी से पिता और पुलिस अधीक्षक के नाम चिठ्ठियां मिली हैं, जिनमें लिखा है कि वह मन की शांति के लिए अज्ञात स्थान पर जा रहा है. वर्दी के भीतर का इंसान उसे समझ नहीं आ रहा है.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश में अनूपपुर जिले के चचाई में गत 25 अगस्त को पदस्थ थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी 29 अगस्त से लापता हैं. पुलिस ने अपने ही सब इंस्पेक्टर की गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है. थाना प्रभारी की गाड़ी से पिता और पुलिस अधीक्षक के नाम चिठ्ठियां मिली हैं, जिनमें लिखा है कि वह मन की शांति के लिए अज्ञात स्थान पर जा रहा है. वर्दी के भीतर का इंसान उसे समझ नहीं आ रहा है.

तीन महीने पहले ही जिले में आए सब इंस्पेक्टर मुकेश द्विवेदी को कुछ दिन पहले ही चचाई थाने का प्रभारी बनाया गया था. एक सप्ताह भी नहीं हुआ था कि सांसारिक उलझनों से परेशान थाना प्रभारी ने अज्ञात स्थान पर जाने का निर्णय कर लिया. वे 28 अगस्त को अपने परिवार वालों से मिले. इसके बाद अगले दिन अनूपपुर में अपने रिश्ते के मौसेरे भाई आंनद तिवारी के यहां गाड़ी खड़ी कर गायब हो गए.

गाड़ी की तलाशी ली गई तो पुलिस अधीक्षक और पिता के नाम दो पत्र मिले. दोनों पत्रों में लिखा है कि वह मन की शांति के लिए अज्ञात स्थान पर जा रहा है. किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है. वह एक दिन लौट कर आएगा. पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में लिखा है कि वह वर्दी के भीतर के इंसान को समझने के लिए दुनियादारी छोड़ रहा है. पत्र में अपनी जीपीएफ की राशि पत्नी को देने का अनुरोध किया गया है. पिता के नाम लिखे पत्र में पत्नी स्वाती से कहा है कि तुम सारे मुकदमे वापस ले लेना. दूसरे को खुशी दोगी तो खुद ही खुश रहोगी, यही मूलमंत्र अब तक समझ आया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2018, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...