पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र के ऊपर चूल्‍हा बना कर पकाती रही खाना
Anuppur News in Hindi

पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र के ऊपर चूल्‍हा बना कर पकाती रही खाना
प्रतिमा बनावल ने अपने 34 साल के पति की कर दी हत्‍या.

अनूपपुर जिले (Anuppur District) में 32 वर्षीय प्रतिमा बनावल (Pratima Banaval) ने करीब एक महीने पहले अपने पति की हत्या कर उसके शव (Dead Body) को घर में ही दफना दिया. यही नहीं, वह शव को दफनाने वाली जगह के ऊपर चूल्हा बनाकर अपने लिए खाना पकाती रही.

  • Share this:
अनूपपुर. मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले (Anuppur District) में 32 वर्षीय एक महिला ने करीब एक महीने पहले अपने पति की हत्या कर उसके शव (Dead Body) को घर में ही दफना दिया. हैरानी की बात है कि वह शव को दफनाने वाली जगह के ऊपर पत्थर एवं मिट्टी से चूल्हा बनाकर अपने लिए खाना पकाती रही. यह सनसनीखेज घटना अनूपपुर जिले के अमरकंटक थाना क्षेत्र (Amarkantak Police Station Area) के ग्राम करौदा टोला में हुई. कोतमा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी केएन प्रसाद (KN Prasad) ने बताया कि प्रतिमा बनावल (Pratima Banaval) ने 22 अक्टूबर को अपने पति मोहित बनाबल (34) की हत्या कर दी और बाद में उसके शव को अपनी ही झोपड़ी के भीतर दफना दिया. उन्होंने कहा कि इसके बाद उसने दफन की गई जगह के ऊपर पत्थर एवं मिट्टी से चूल्हा बनाया और वहां पर तब से अपने लिए खाना पकाती रही, ताकि उस जगह पर किसी का ध्यान न जाए और सबूतों को मिटाया जा सके.

थाने में दर्ज कराई लापता की शिकायत
केएन प्रसाद ने बताया कि इसके अलावा उसने स्वयं ही मोहित बनावल के लापता होने की शिकायत अमरकंटक थाने में दर्ज कराई थी, ताकि लोगों को गुमराह कर सके और उस पर किसी का शक न हो. उन्होंने कहा कि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर दफनाए गए शव को भी बरामद कर लिया है. यही नहीं, मृतक मोहित के बड़े भाई अर्जुन बनावल जब प्रतिमा से उसके पति के बारे में पूछताछ करते, तब महिला उसे ही फंसा देने की धमकी देती थी. वह अपने घर पर किसी को नहीं आने देती थी.

ऐसे चला पता
अनुविभागीय पुलिस अधिकारी केएन प्रसाद के मुताबिक इसके बाद अर्जुन को प्रतिमा पर शक होने लगा और आसपास के लोगों को एकत्रित कर वह गुरुवार शाम को प्रतिमा की झोपड़ी में गया. यह देख प्रतिमा हमेशा की तरह लोगों के साथ गाली-गलौच करने लगी और आनन-फानन में घर में ताला लगाकर निकल गई. इसके बाद वहां मौजूद लोग किसी भी तरह से झोपड़ी के अंदर गए और इस दौरान वहां तेज बदबू आ रही थी. झोपड़ी की तलाशी के दौरान लोगों को मोहित की लाश झोपड़ी में ही दफन होने का पता चल गया.



मृतक के भाई ने दी पुलिस को सूचना
शव का पता चलते ही अर्जुन ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी और आरोपी प्रतिमा को परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया. प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने आरोपी प्रतिमा से पूछताछ की, जिसमें महिला ने सारी कहानी से पर्दा उठा दिया. प्रतिमा ने बताया कि उसने मोहित का कत्ल कर अपने घर के एक कमरे में गड्ढा कर दफन कर दिया और उस लाश के ऊपर एक महीने से खाना बना रही थी. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंच कर गड्ढे से मृतक का शव बरामद कर लिया है. हालांकि शव पूरी तरह से गल चुका है और इस संबंध में महिला से पूछताछ की जा रही है.

(इनपुट एजेंसी)

ये भी पढ़ें-

CEO प्रेरणा सिंह ने पेश की मिसाल, ढाई साल की बेटी का आंगनवाड़ी में कराया दाखिला
NHP की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, पुरुषों के मुकाबले महिलाओं पर कम खर्च कर रही है सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading