आसमान से बरसी आफत, ओलों से फिर परेशान किसान

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 25, 2018, 8:19 PM IST
आसमान से बरसी आफत, ओलों से फिर परेशान किसान
File Photo- ETV

भारी बारिश और ओलों के कारण फसलें बरबाद हो सकती हैं. इस बारिश ने एक बार फिर से किसानों को चिंता में डाल दिया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के आस-पास गांवों में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण फसलें बरबाद हो सकती हैं. इस बारिश ने एक बार फिर से किसानों को चिंता में डाल दिया है.

वहीं राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से तेज धूप निकली. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है. रविवार की सुबह से मौसम साफ होने के साथ धूप चुभन पैदा करने वाली रही.  अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है.

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के बदलते रुख से मौसम में बदलाव आ रहा है. राज्य में सबसे गर्म खरगौन रहा जहां तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं छिंदवाड़ा में सबसे कम 15.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में जबलपुर के आसपास हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, शेष स्थानों का मौसम शुष्क रहेगा.

रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 18 डिग्री, ग्वालियर का 19.5 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा.
(आईएएनएस से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2018, 8:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...