अमरकंटक को 155 करोड़ से मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे: शिवराज

News18Hindi
Updated: January 24, 2018, 11:58 PM IST
अमरकंटक को 155 करोड़ से मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे: शिवराज
(File Photo- Shivraj singh Chouhan)

मुख्यमंत्री नर्मदा जयंती पर अनूपपुर जिले के अमरकंटक में रामघाट पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जन-समुदाय को संबोधित कर रहे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2018, 11:58 PM IST
  • Share this:
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अमरकंटक को मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे. इस कार्य पर 155 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में नर्मदा के बिना सुखमय जीवन की कामना नहीं की जा सकती. मुख्यमंत्री नर्मदा जयंती पर अनूपपुर जिले के अमरकंटक में रामघाट पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जन-समुदाय को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री चौहान ने अमरकंटक में 12 करोड़ 56 लाख रुपये लागत की जल प्रदाय योजना और साढ़े 18 करोड़ रुपये लागत के सीवरेज प्लांट का भूमि-पूजन किया. चौहान ने अमरकंटक में स्वच्छता और अधोसंरचना विकास के लिये सवा 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की.

चौहान ने कहा कि नमामि देवि नर्मदे-सेवा यात्रा के दौरान नर्मदा को प्रदूषण-मुक्त बनाने के लिये जो संकल्प राज्य सरकार ने लिया था, उसे सामाजिक सहभागिता के साथ पूरा किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि नर्मदा के तट पर स्थित सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में जन-जागरण के साथ-साथ निर्माण कार्य कराने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा है. इसी कड़ी में गत वर्ष नर्मदा तटीय क्षेत्रों पर लगभग 2 करोड़ पौधे रोपित करने का कार्य किया गया था. इस वर्ष भी पौध-रोपण करवाया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने लोगों का आव्हान किया कि नर्मदा में गन्दा पानी न छोड़ें और जल-संरक्षण एवं संवर्द्धन के कार्य करवाने के लिये आगे आयें. उन्होंने नर्मदा की निर्मलता को बनाये रखने के लिये मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता बतायी.

इस अवसर पर सांसद ज्ञान सिंह, अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह मरावी, विधायक प्रमिला सिंह, अमरकंटक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अम्बिका प्रसाद तिवारी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2018, 11:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...