एमपी में छह साल बाद हो रहे छात्रसंघ चुनावों की सरगर्मी तेज

Rajnarayan Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 25, 2017, 8:54 PM IST
एमपी में छह साल बाद हो रहे छात्रसंघ चुनावों की सरगर्मी तेज
mp student union elections

मैदान में विद्यार्थी परिषद व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अलावा निर्दलीय छात्र संघ का एक पैनल है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के महाविद्यालयों में छह साल बाद प्रत्यक्ष प्रणाली से हो रहे चुनाव को लेकर छात्रों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. मैदान में विद्यार्थी परिषद व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अलावा निर्दलीय छात्र संघ का एक पैनल है.

अनूपपुर जिले में 6 महाविद्यालयों में चुनाव को लेकर छात्र संगठनों ने जहां कैम्पेनिंग शुरू कर दी है वहीं निर्वाचन की तिथि व प्रक्रिया भी महाविद्यालय द्वारा स्पष्ट कर दी गई है. 28 तारीख को कक्षा प्रतिनिधियों का छात्र चुनाव करेंगे और 30 तारीख को वह प्रतिनिधि महाविद्यालय के अध्यक्ष का चुनाव करेगें.

आगामी वर्षो में होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिकोण से महाविद्यालय के चुनाव को देखा जा रहा है हलांकि किसी भी राजनैतिक दल के नेता ने महाविद्यालय में दखलंदाजी नहीं दी है लेकिन अंदर ही अंदर वह अपने समर्थित संगठन के नेताओं को रणनीति बताने में लगे हुए हैं.

छात्रों का मानना है कि इस चुनाव के बाद जो भी प्रतिनिधि चुनकर आयेंगे वह महाविद्यालय की समस्याओं के निराकरण के लिये बात कर सकेंगे. अब तब उनका प्रतिनिधित्व न होने के कारण उन्हें कई समस्याओं से जूझना पडता था. वहीं यह चुनाव भविष्य में राजनीति में कदम रखने वाले युवाओं का भी मार्ग तय करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2017, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...