MP By-election: अशोक नगर से BJP के जजपाल सिंह की जीत, आशा दोहरे को हराया, ये हैं जीत की 3 वजह

जजपाल सिंह को लोगों ने दोबारा विधानसभा पहुंचा
जजपाल सिंह को लोगों ने दोबारा विधानसभा पहुंचा

1.96 लाख मतदाता क्षेत्र (Constituency) वाले अशोक नगर (Ashok Nagar) में कांग्रेस (Congress) से भाजपा (BJP) में शामिल हुए जजपाल सिंह के जीत की 3 वजहें-

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) के लिए हुए उपचुनाव (By-lines) में भाजपा (BJP) के जजपाल सिंह जीत गए. उन्होंने कांग्रेस (Congress) की आशा दोहरे को शिकस्त दी. बता दें कि शुरुआती दौर से ही आशा दोहरे लगातार जजपाल सिंह पर हमलावर रहीं, लेकिन जनता ने उनकी बातों पर भरोसा नहीं किया और जजपाल सिंह को दोबारा विधानसभा (Assembly) पहुंचाया.

ऐसे में आइए जानते हैं 1.96 लाख मतदाता क्षेत्र (Constituency) वाले अशोक नगर (Ashok Nagar) में कांग्रेस (Congress) से भाजपा (BJP) में शामिल हुए जजपाल सिंह के जीत की 3 वजह-

1. नगरपालिका अध्यक्ष रहते हुए जजपाल सिंह ने शहर में काफी काम किए, जिसमें पानी की व्यवस्था करवाना, पीसीसी सड़कों का निर्माण शामिल है. इसकी वजह से ही 2018 में बतौर कांग्रेस प्रत्याशी जीतकर वे विधानसभा पहुंचे. हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वे कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा से जुड़ गए. ऐसे में लोगों ने एकबार फिर से उन्हें अपना प्रतिनिधि चुना.




2. इनके जीत की दूसरी वजह यह है कि अपने क्षेत्र के लोगों के साथ हमेशा खड़े रहते हैं. कोई भी दिक्कत हो, लोग सीधे इनसे संपर्क करते हैं और ये भरपूर मदद करते हैं.

3. लोगों में दल-बदल का गुस्सा कई सीटों पर दिखा, लेकिन इनके साथ ऐसा नहीं हुआ. लोगों ने इनके काम को देखते हुए सपोर्ट किया. शिवराज का चेहरा देखकर लोगों ने वोट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज