Home /News /madhya-pradesh /

नायब तहसीलदार ने रुकवाई शादी तो दुल्हन बोली- 2 महीने बाद उसी से करूंगी शादी, देखती हूं कौन...

नायब तहसीलदार ने रुकवाई शादी तो दुल्हन बोली- 2 महीने बाद उसी से करूंगी शादी, देखती हूं कौन...

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

परिजनों के लाख मिन्नत के बाद भी जब प्रशासन नहीं माना तो दुल्हन आगबबूला हो गई. उसने नायब तहसीलदार से कहा,’ दो महीने बाद मैं शादी तो उसी लड़के से करूंगी, तब देखूंगी मुझे कौन रोकेगा.’

    शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही थी. दुल्हन भी सजने लगी थी. खाना बनकर तैयार था. लेकिन अचनाक नायब तहसीलदार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शादी रुकवा दी. वजह थी लड़की का नाबालिग होना. जी हां, लड़की की उम्र 17 साल 10 महीने ही हुई थी. यानी की उसके बालिग होने में 2 महीने कम हैं. परिजनों के लाख मिन्नत के बाद भी जब प्रशासन नहीं माना तो दुल्हन आगबबूला हो गई. उसने नायब तहसीलदार से कहा,’ दो महीने बाद मैं शादी तो उसी लड़के से करूंगी, तब देखूंगी मुझे कौन रोकेगा.’

    लड़की के नाबालिग होने और उसकी शादी होने की सूचना उसके गांव से 20 किमी दूर एक दूसरे गांव तमाशा से की गई. इसके बाद महिला बाल विकास विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने दुल्हन के की उम्र के दस्तावेज मांगे. लेकिन परिजनों आनाकानी करने लगे. जब परिजनों ने दस्तावेज नहीं दिए तो टीम ने कुछ माह पहले हुए विभाग के सर्वे के आकड़े निकाले. जिसके आधार पर लड़की के नाबालिग पाए जाने पर नायब तहसीलदार और पुलिस को सूचना दी गई.

    इस दौरान परिजन अपनी परेशानी बताते रहे. लड़की के पिता ने बताया कि आरोन से हमारे यहां बारात आ रही है. मौके पर खाना भी बन गया है. लेकिन अधिकारियों ने एक नहीं सुनी. शादी नहीं रुकवाने के लिए परिजन अधिकारियों से मिन्नतें करते रहे, लेकिन अधिकारियों ने शादी नहीं होने दी. शादी रुकने के बाद नाबालिग ने कहा- दो महीने बाद जब बालिग हो जाऊंगी तो मुझे शादी करने से कौन रोकेगा. नाबालिग ने कहा- शादी तो उसी लड़के से ही करूंगी.

    जानकारी के मुताबिक घटना अशोकनगर जिले के अथाईखेड़ा क्षेत्र के नीली खुर्द गांव की है. यहां एक बंजारा परिवार में शादी की तैयारियां चल रही थीं. लेकिन, सुबह किसी ने दुल्हने के नाबालिग होने की सूचना महिला बाल विकास विभाग को दी. इसके बाद टीम मौके पर पहुंच गई. विभाग ने परिवार से दुल्हन के उम्र संबंधी दस्तावेज मांगे. लेकिन परिजन दस्तावेज नहीं दिखा पाए. जिसपर नायब तहसीलदार ने शादी रुकवा दी.

    ये भी पढ़ें-दिग्विजय सिंह को नहीं है एक्जिट पोल पर भरोसा, कहा- मध्य प्रदेश में जीतेंगे 14 से 17 सीटें

    ये भी पढ़ें- 10 लाख दहेज मांगने पर लड़की ने लौटाई बारात, छह लोगों पर FIR

    Tags: Child marriage, Love marriage, Madhya pradesh news, Madhyapradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर