लाइव टीवी

Covid-19: प्‍लास्टिक शीट पहनकर कोरोना मरीज से बात करने पहुंचे डॉक्‍टर, फिर हुआ ऐसा...
Ashoknagar News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 22, 2020, 4:32 PM IST
Covid-19: प्‍लास्टिक शीट पहनकर कोरोना मरीज से बात करने पहुंचे डॉक्‍टर, फिर हुआ ऐसा...
मध्‍य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है

कोरोना ड्यूटी के दौरान डॉक्टरों का बेहतर पीपीई किट देने का आदेश है, लेकिन मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्बे में जो देखने को मिला वो हैरान करने वाला है.

  • Share this:
भोपाल/अशोकनगर. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) ने पूरे देश को जकड़ लिया है. इस बीमारी से आम जनता के साथ कोरोना वॉरियर्स (डॉक्‍टर,नर्स, पुलिस आदि) भी बच नहीं पा रहे हैं. हालांकि कोरोना ड्यूटी  के दौरान डॉक्टरों का बेहतर पीपीई किट देने का आदेश है, लेकिन मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्बे में जो देखने को मिला वो सरकार के दावे की पोल खोलता नजर आया.

फिर डॉक्टर सिर्फ मास्क में ही रह गए...
बेशक मध्य प्रदेश सरकार डॉक्टरों को कोरोना ड्यूटी के दौरान सभी संसाधन देने का दावा कर रही है, लेकिन प्रदेश के अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्बे में कोरोना ड्यूटी के दौरान डॉक्टर पीपीई किट की जगह पॉलीथिन बांधे नजर आए. हैरानी की बात ये है कि तेज हवा की वजह से पॉलीथिन कुछ ही देर में फटकर उड़ भी गई और फिर डॉक्टर सिर्फ मास्क में ही रह गए.

डॉक्‍टर ने कही ये बात



जब पॉलीथिन पहनकर कोरोना मरीज से बात करने की चर्चा चारों तरफ फैल गई तब एक डॉक्‍टर ने कहा कि सभी डॉक्टरों को एक-एक पीपीई किट उपलब्ध कराई गई है. साथ ही कहा कि वो संक्रमित व्यक्ति से दो मीटर की दूरी बनाकर बात कर रहे थे इसलिए पीपीई किट पहनना आवश्यक नहीं समझा. आपको बता दें कि बहादुरपुर में दो युवक हाल ही में इंदौर से अपने गांव वापस लौटे थे. जबकि ग्वालियर से उसकी रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंच गयी. इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बहादुरपुर से डॉ. रघुराज सिंह राजपूत, डॉ. सारांश दीक्षित, डॉ. राघवेन्द्र कौशिक और बीपीएम धन सिंह रावत युवक के घर पहुंचे और युवक के मूवमेंट के साथ उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली.



पूरा परिवार किया आइसोलेट
बहरहाल, युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी पत्‍नी, भाई-भाभी और भाई के तीन बच्चों को एंबुलेंस के जरिए जिला अस्‍पताल भेजा गया, जहां इन सभी की सैंपलिंग कर आइसोलेट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें

शिवराज की ममता-प्रियंका को नसीहत, Corona को लेकर बंद करें 'राजनीतिक नाटक'

मध्‍य प्रदेश के इन 2 एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी कुल 16 फ्लाइट्स, जानिये Air Fare
First published: May 22, 2020, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading