अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

ELECTION LIVE: मंदसौर में पीएम मोदी बोले- अगर पटेल प्रधानमंत्री होते तो किसानों की बर्बादी नहीं होती

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें...

Hindi.news18.com | November 24, 2018, 5:28 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 24, 2018
5:06 pm (IST)

पीएम ने कहा कि  कमलनाथ जी कहते है कि उनकी चक्की देर से चलती है लेकिन पीसती बड़ा बारीक है. श्रीमान कमलनाथ जी पूरा देश भलीभांति जनता है कि आपकी चक्की में कैसे-कैसे बारीक पीसता है, 1984 के दिल्ली के सिख विरोधी दंगे इसका जीता जागता सबूत है.

4:38 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बना कर फैलाती है. इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था लेकिन क्या वह गरीबी हटाने में सफल हुए? उन्होंने बैंकों का राष्ट्रीय करण कर दिया और कहा कि गरीबों को इससे फायदा होगा लेकिन क्या हुआ?

4:36 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि देश में यूरिया की कालाबाजारी और किसानों यूरिया लेने के लिए जो लाठियां खानी पड़ती थी, मोदी ने आते ही ये सब बंद कर दिया.किसानों को मजबूर बनाने और उनको कर्ज में डुबोने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया और हमनें किसानों को मजबूत करने का काम किया है.

4:21 pm (IST)

पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों की पार्टी है, किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए हमारी सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है.आज जो किसानों के हितैषी बनने का ढोंग कर रहें है वो जवाब दें कि 55 साल तक उन्हें किसान क्यों याद नहीं आया.

4:19 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आपको गुमराह कर रहे हैं, उनसे पूछिए कि 55 सालों में किसानों के लिए क्या किया? शिवराज जी की सरकार में किसानों की स्थिति सुदृढ़ हो गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक जो गलतियां की, वोट बैंक की राजनीति की, अब जब वो सब उन्हीं पर उल्टा पड़ रहा है तो वो चिल्ला रहें है.

4:15 pm (IST)

पीएम मोदी ने कांग्रेस से सवाल किया कि आपने 55 साल में मध्य प्रदेश के किसानों के लिए क्या किया और बीजेपी ने 15 साल में क्या किया, इसे एक तराजू पर तौल लें. हम किसानों की भलाई के लिए कदम उठा रहे हैं. 5-6 दशकों की गलतियां और पाप ठीक करने में हमें समय चाहिए. मुझे सिर्फ चार साल मिले हैं, अगर मुझे उसका आधा भी मिल जाए तो मैं स्थितियां ठीक कर दूंगा.

4:12 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना तय कर लिया है. उन्होंने मंदसौर के लोगों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी आने का निमंत्रण भी दिया. पीएम ने कहा कि अगर सरदार वल्ल्भ भाई पटेल पहले प्रधानमंत्री तो कांग्रेस के 50-55 सालों में जो किसान की बर्बादी हुई, वह नहीं होती.

4:10 pm (IST)

पीएम ने कहा कि जो ये झूठ के शिकार हुए हैं, दिल्ली के एयर कंडिशनर में बैठ कर मध्य प्रदेश के चुनाव की दिशा क्या होगी जरा मंदसौर के मैदान के इस रंग को देख लीजिए. पीएम मोदी ने कहा कि मैं मंदसौर के अपने भाइयों और बहनों कि बीजेपी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. हम उनकी आकांक्षाएं पूरी करेंगे.


4:06 pm (IST)

मंदसौर में पीएम मोदी ने आजकल मैं दिल्ली में देख रहा हूं बहुत सारे लोग झूठ के शिकार हो चुके हैं क्योंकि 24 घंटे दिन रात जहां मौका मिला वहां झूठ बोलने वालों की फौज इतना जोरदार झूठ बोलती है, इतनी आसानी से झूठ बोलती है और कभी-कभी झूठ बोलने में भी कंफ्यूज हो जाती है.


2:41 pm (IST)

राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी के दिल में घबराहट है और वही घबराहट नफ़रत में बदल रही है.'

LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के मंदसौर में चुनावी रैली को संबोधित किया.मंदसौर में पीएम मोदी ने कहा कि जहां मौका मिले वहां झूठ बोलने वालों की फौज, इतना बार बोलती है, इतनी आसानी से बोलते हैं कि उसमें भी कंफ्यूज हो जाते हैं.

उधर मध्य प्रदेश के सागर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर जमकर कटाक्ष किया. राहुल गांधी ने कहा, शिवराज जी और मोदी जी के बीच एक फर्क है. शिवराज जी तमीज से बोलते हैं, लेकिन दुःख की बात है कि नरेंद्र मोदी जी तमीज से बोलना नहीं जानते.'

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज अशोक नगर में रोड शो किया.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज