अपना शहर चुनें

States

Exclusive: प्रियंका की यात्रा पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- गंगा किसी की बपौती नहीं

File Photo of Priyanka and Scindia
File Photo of Priyanka and Scindia

न्यूज18 से खास बातचीत में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति जनता के क़रीब पहुंचने के लिए कोई भी माध्यम चुनना चाहता है तो इसमें किसी को क्या ऐतराज़ है.

  • News18India
  • Last Updated: March 19, 2019, 7:35 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 का ऐलान होते ही कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा पूरी तरह से सियासी समर में कूद गई हैं. इसी क्रम में वे उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में गंगा यात्रा कर रही हैं. उनकी यात्रा पर पूरे देश के राजनेताओं के बयान सामने आ रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनकी यात्रा पर बयान दिया है. न्यूज18 से खास बातचीत में सिंधिया ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति जनता के क़रीब पहुंचने के लिए कोई भी माध्यम चुनना चाहता है तो इसमें किसी को क्या ऐतराज़ है. क्या गंगा किसी एक राजनीतिक दल की बपौती है? गंगा भारत माता की हैं, भारत की जनता की हैं. भारत के सवा सौ करोड़ लोगों की हैं. कोई एक धर्म संप्रदाय और जाति की नहीं.

यह पूछे जाने पर कि क्या यूपी में कांग्रेस की नैया गंगा पार कराएगी, इस पर सिंधिया कहते हैं कि कांग्रेस जनता की लड़ाई लड़ती है. किसानों की लड़ाई, ग़रीबों की लड़ाई, बेरोज़गारों की लड़ाई लड़ती है. बीजेपी की तरह जुमलों की आदत नहीं है.



कमलनाथ सरकार को झटका, मेडिकल एजुकेशन में OBC आरक्षण पर कोर्ट ने लगाई रोक
प्रियंका गांधी के बयान चौकीदार तो अमीर लोग रखते है, इस पर सिंधिया ने कहा कि प्रियंका जी ने बिल्कुल सही कहा है. मैं तो ये जोडूंगा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. हर बीजेपी नेता चौकीदार बना है, लेकिन ये तो वही हालत है कि अभी गुजरात में एक बीजेपी नेता के यहां डकैती हो गई तो वहां प्रमुख आरोपी उसका चौकीदार ही है


यूपी में कनफ्यूजन और बीएसपी के बयान पर सिंधिया ने कहा कि यूपी में अगर एसपी-बीएसपी कह रहे हैं कि वो अकेले बीजेपी को हरा सकते हैं तो इसमें क्या दिक्कत है. हमने बार-बार कहा है कि हमने रास्ते अलग-अलग चुने हैं, मगर लक्ष्य एक ही है. वो है बीजेपी के हराना.

सिंधिया ने आगे कहा कि एसपी, बीएसपी और आरएलडी ने गठबन्धन किया है तो उन्होंने अपना फ़ैसला लिया है. जिसका हम सम्मान करते हैं. हम अपने गठबंधन के साथ लड़ रहे हैं. हम उसी लक्ष्य पर पहुंचना चाहते हैं जिस लक्ष्य पर एसपी, बीएसपी और आरएलडी साथ में मिलकर पहुंचना चाहते हैं.

एसपी बीएसपी के लिए सात सीटें देने की बात पर सिंधिया ने कहा कि मुश्किल है कि एक और एक हमेशा दो नहीं होता. कांग्रेस इस बार सभी लोगों का समावेश कर मैदान में उतरी है और यूपी में मज़बूती से कांग्रेस का परचम लहराएगा.

यह भी पढ़ें- महिला पुलिस कर्मियों का दर्द: भोपाल में 43 थाने, 37 में नहीं है टॉयलेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज