एमपी में कर्ज से फिर हारा अन्नदाता, फांसी लगाकर दी जान

देहात थाना क्षेत्र के आंवरी गांव में मुन्नालाल बैरागी नाम के किसान ने शनिवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी.

Sameer Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2018, 3:12 PM IST
एमपी में कर्ज से फिर हारा अन्नदाता, फांसी लगाकर दी जान
अशोकनगर में किसान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
Sameer Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2018, 3:12 PM IST
मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब अशोकनगर में किसान ने कर्ज से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि किसान पर 10 लाख रुपए का कर्जा था. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, देहात थाना क्षेत्र के आंवरी गांव में मुन्नालाल बैरागी नाम के किसान ने शनिवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी. परिजनों ने बताया कि मुन्नालाल ने बैंक और साहूकार से 10 लाख रुपए का कर्ज लिया था. वे लगातार पैसों को लेकर उस पर दबाव बना रहे थे. जिसके चलते मुन्नालाल ने आत्महत्या कर ली.

बता दें कि मुन्नालाल बैरागी के पास ढाई बीघा जमीन है. साथ ही बटाई पर कुछ जमीन लेकर खेती का काम किया जाता है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. मृतक किसान के पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा गया.

मुन्नालाल बैरागी की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने बायपास रोड पर शव रखकर चक्का जाम भी किया. परिजनों के प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी भी पहुंचे गए. प्रशासन की समझाइश के बाद मृतक किसान के परिजन माने और उन्होंने प्रदर्शन बंद कर दिया. देहात थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर