Home /News /madhya-pradesh /

बालाघाट में लाल आतंक की दस्तक, मुखबिरी के शक में घर से खींचकर युवक की हत्या

बालाघाट में लाल आतंक की दस्तक, मुखबिरी के शक में घर से खींचकर युवक की हत्या

balaghat. नक्सली खाना खाते हुए भागचंद को उठाकर ले गए.(सांकेतिक फोटो.

balaghat. नक्सली खाना खाते हुए भागचंद को उठाकर ले गए.(सांकेतिक फोटो.

Balaghat : नक्सलियों (Naxali) ने युवक की लाश के पास पत्र छोड़ा है. उसमें तांडा-मलाजखंड एरिया कमेटी का नाम है. साथ ही आगे लिखा है-पुलिस मुखबिर खबरदार हों. जनता से गद्दारी करनेवाले जनद्रोही ग्राम बम्हनी निवासी भागचंद को पुलिस मुखबिरी में मौत की सजा दी जाती है.

अधिक पढ़ें ...
बालाघाट. बालाघाट (Balaghat) जिले में लाल आतंक ने फिर अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है. इस बार नक्सलियों (naxalites) ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक युवक की हत्या (Murder) कर दी. वो शव के पास एक पर्चा भी छोड़ गए हैं जिसमें जनता को खबरदार कर गए हैं.

बालाघाट जिले के ब्रम्हनी गांव में भागचंद आर्मो की मंगलवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी. एक दर्जन से ज्यादा सशस्त्र नक्सली गांव में आ धमके और भागचंद के घर में घुसकर उसे घसीटते हुए बाहर ले आए. भागचंद उस वक्त खाना खा रहा था. नक्सली उसे अपने साथ जंगल ले गये और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी, घटना की सूचना सुबह परिवार ने बिठली चौकी में दी. नक्सलियों ने भागचंद को पुलिस मुखबिर बताते हुए उसकी लाश के पास एक पत्र भी छोड़ा है.

शव के पास पत्र
नक्सलियों ने युवक की लाश के पास पत्र छोड़ा है. उसमें तांडा-मलाजखंड एरिया कमेटी का नाम है. साथ ही आगे लिखा है-पुलिस मुखबिर खबरदार हों. जनता से गद्दारी करनेवाले जनद्रोही ग्राम बम्हनी निवासी भागचंद को पुलिस मुखबिरी में मौत की सजा दी जाती है.

फिर दी दस्तक
कई दशकों से बालाघाट जिला नक्सली आतंक से लड़ रहा है. कुछ साल में बालाघाट पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ कई बड़ी कार्रवाई कीं. इस वजह से नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे थे. लेकिन समय-समय पर निर्माण कार्यो में लगी मशीनरी और तेंदुपत्ता फड़ों में आगजनी कर अपनी मौजूदगी का अहसास कराते रहे.

खाने की थाली से उठा ले गए...
मृतक भागचंद की पत्नी ने बताया कि रात में जब वह खाना खा रहे थे, उसी दौरान सशस्त्र नक्सली घर में घुस आए. वो कुछ बात करने का कहकर भागचंद को अपने साथ ले गये. उनमें एक महिला नक्सली भी थी. पत्नी का कहना है भागचंद खेती मजदूरी के साथ ही कभी-कभी ऑटो चलाता था.

Tags: Balaghat S12p15, Naxali, Naxali attack, Naxalism, Naxalites, Naxalites news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर