होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Big Raid: चार दिन चली रेड में GST चोरी का भंडाफोड़, पेनल्टी समेत लाखों की रकम सरेंडर, ये रहे छापे के हाईलाइट

Big Raid: चार दिन चली रेड में GST चोरी का भंडाफोड़, पेनल्टी समेत लाखों की रकम सरेंडर, ये रहे छापे के हाईलाइट

गोरेघाट के सौरभ ट्रेडर्स संचालक को 55 लाख की रकम सरेंडर करनी पड़ी.

गोरेघाट के सौरभ ट्रेडर्स संचालक को 55 लाख की रकम सरेंडर करनी पड़ी.

Balaghat News : जबलपुर के गलगला में महावीर ट्रेडर्स के कार्यालय और उसके संचालक मुकेश जैन के घर पर छापे मारे गए थे. साथ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – चितरंजन नेरकर

बालाघाट. जिले के कटंगी में जीएसटी अदा करने में गड़बड़ी पाए जाने पर एक व्यापारी के खिलाफ 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. जबलपुर से प्रदेश जीएसटी (State GST Department) की सात सदस्यीय टीम ने सौरभ ट्रेडर्स (Saurabh Traders) के ठिकानों पर 27 जनवरी को दबिश दी और लगातार चार दिनों तक चली कार्रवाई के बाद सौरभ ट्रेडर्स के संचालक ने लगभग 55 लाख रुपये सरेंडर किए. 30 जनवरी को जांच समाप्त कर उक्त व्यापारी से रकम लेकर डीआरसी-3 के माध्यम से वाणिज्यकर विभाग (Commercial Tax Department) ने जमा कर लिये हैं.

गोरेघाट में संचालित सौरभ टेडर्स में आयेदिन जीएसटी विभाग को शिकायत मिल रही थी. शिकायत के बाद दस्तावेज खंगालने के लिए 27 जनवरी सुबह 7 बजे सात सदस्यीय टीम ने राज्य कर अधिकारी डॉ. आलोक मिश्रा के नेतृत्व में मध्यप्रदेश माल एवं सेवा कर अधिनियम 2017 की धारा 67 के तहत दबिश दी. सात सदस्यीय टीम ने लगातार चार दिनों तक दस्तावेज खंगाले. जांच के दौरान स्टॉक और बिक्री दस्तावेजों में पाया गया कि सौरभ ट्रेडर्स संचालक राजेश जामुनपाने ने जीएसटी चोरी की.

पढ़ें : दो व्यापारियों के दर्जनों ठिकानों पर छापे, जबलपुर व बालाघाट में खलबली, कौन हैं ये कारोबारी?

पुलिस के घेरे में चार दिन की रेड

जानकारी के अनुसार सौरभ ट्रेडर्स द्वारा स्टील, लोहा व सीमेंट की सप्लाई की जा रही थी. खरीद फरोख्त में नियमों को दरकिनार किया जा रहा था. इसकी शिकायत मिलने के बाद इवेजन ब्यूरो की टीम ने यहां दबिश दी थी. पुलिस बल की मौजदूगी में चार दिनों तक हुई जांच में बगैर जीएसटी बिलों वाले स्टॉक पाए गए और कच्चे बिल भी टीम के हाथ लगे. इस पूरी कार्रवाई के बाद टैक्स के तौर पर 49 लाख और पेनल्टी के तौर पर 6 लाख रुपये जामुनमाने ने सरेंडर किए. इस जांच और रकम की पुष्टि वाणिज्यकर विभाग के जॉइंट कमिश्नर आरके ठाकुर ने की.

Tags: Big raid, GST collection, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें