लाइव टीवी

मध्य प्रदेशः बालाघाट जिले में अलग-अलग स्थानों से 11 नक्सली गिरफ्तार
Balaghat News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 11, 2018, 5:52 PM IST
मध्य प्रदेशः बालाघाट जिले में अलग-अलग स्थानों से 11 नक्सली गिरफ्तार
लांजी थाना क्षेत्र से पांच और बिरसा थाना क्षेत्र से छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

लांजी थाना क्षेत्र से पांच और बिरसा थाना क्षेत्र से छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बालाघाट जिले में अलग-अलग जगहों से 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को काफी तादात में नक्सली साहित्य और बाकी सामान भी मिला है. सभी नक्सलियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है.

राज्य पुलिस मुख्यालय के अनुसार, खुफिया रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ से सटे बालाघाट जिले में लगातार नक्सली मूवमेंट की जानकारी मिल रही थी. इसी के बाद पुलिस की स्पेशल टीम को इस इलाके में अलर्ट किया गया था. इसी टीम ने लांजी थाना क्षेत्र से पांच और बिरसा थाना क्षेत्र से छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने से काफी साहित्य भी जब्त किया है. इसके अलावा पुलिस को काफी सामान मिला है, जिसका खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस अब सभी नक्सलियों को अदालत में पेश कर रिमांड लेने की तैयारी कर रही है. पुलिस का मानना है कि नक्सलियों से पूछताछ में इनके पूरे नेटवर्क का खुलासा हो सकेगा.



दरअसल, छत्तीसगढ़ में सख्ती बढ़ने के बाद नक्सलियों ने मध्य प्रदेश का रुख करना शुरू कर दिया है. ऐसे में मध्य प्रदेश पुलिस को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा है.



पुलिस को पिछले एक साल से सूचना मिल रही है कि चारों तरफ पहाड़ों और घने जंगलों से घिरे मध्य प्रदेश के बालाघाट की प्राकृतिक धरोहर का फायदा उठाकर नक्सली एमपी में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं.

मध्य प्रदेश में नक्सली घटनाओं, गतिविधियों और भौगोलिक दृष्टि से शासन ने 8 जिलों को नक्सल प्रभावित माना है. इनमें बालाघाट, सीधी, सिंगरौली, मंडला, डिंडौरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया शामिल हैं. इनमें बालाघाट के बाद सिंगरौली ही सर्वाधिक नक्सल प्रभावित माना गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालाघाट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2018, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading