मध्य प्रदेश में नक्सलियों की महिलाओं पर नज़र, पुलिस अलर्ट मोड पर

इंटेलिजेंस का इनपुट इस बारे में मिला है कि नक्सली महिलाओं को अपनी आडियोलॉजी से प्रभावित कर दलम में शामिल कर रहे हैं.

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 12:55 PM IST
मध्य प्रदेश में नक्सलियों की महिलाओं पर नज़र, पुलिस अलर्ट मोड पर
नक्सली अब महिलाओं को अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं.
Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 12:55 PM IST
मध्य प्रदेश के बालाघाट ज़िले में फिर नक्सलियों की हरक़त की सुगबुगाहट है. पुलिस को इनपुट मिला है कि अब नक्सली आदिवासी महिलाओं को अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं. इसके लिए बकायदा कैंप लगाए जा रहे हैं और गरीब आदिवासियों को बरगलाया और धमकाया जा रहा है. इन इनपुट के बाद पुलिस के कान खड़े हो गए हैं.

कैंप में ब्रेन वॉशिंग
जानकारी मिली है कि नक्सली कैम्प लगाकर आदिवासी-बैगा महिलाओं को दलम में शामिल करने की कोशिश में हैं.जिले के बैहर और लांजी के जंगलों में नक्सली दलम के 100 से अधिक लोग घूम रहे हैं. इनमें महिलाओं की संख्या अधिक है.ये नक्सली 15- 20 की संख्या में दल बनाकर अलग-अलग क्षेत्रों में बैठकें ले रहे हैं. इस बार उनकी नजर आदिवासी-बैगा महिलाओं पर है. नक्सली उनका ब्रेन वॉश कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ भड़का रहे हैं. उन्हें अपने दल में शामिल कर रहे हैं.

एसपी ने की पुष्टि

एसपी बालाघाट अभिषेक तिवारी ने नक्सलियों की इस नई गतिविधि की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस का इनपुट इस बारे में मिला है कि नक्सली महिलाओं को अपनी आडियोलॉजी से प्रभावित कर दलम में शामिल कर रहे हैं. नक्सलियों के बारे में ये इनपुट मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की सर्चिंग तेज कर दी गई है.पुलिस और प्रशासन सतर्क है. वो ग्रामीणों को शासन की नीतियां और सुविधाओं की जानकारी देकर समाज की मुख्यधारा से जोड़े रखने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -DGP बोले- MP में पहले भी हो चुका है नक्सल कनेक्शन का खुलासा

यूपी ATS ने 'नक्सल कनेक्शन' में किया दंपति को गिरफ्तार
Loading...

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालाघाट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...