लाइव टीवी

मौजूदा सांसद का टिकट कटने से BJP में मचा बवाल, कार्यकर्ताओं ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी
Balaghat News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2019, 11:01 AM IST
मौजूदा सांसद का टिकट कटने से BJP में मचा बवाल, कार्यकर्ताओं ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी
भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद बोध सिंह भगत की टिकट काटकर ढाल सिंह बिसेन को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद बोध सिंह भगत की टिकट काटकर ढाल सिंह बिसेन को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2019, 11:01 AM IST
  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद बोध सिंह भगत की टिकट काटकर ढाल सिंह बिसेन को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. इसकी जानकारी मिलने के बाद रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं बोध सिंह भगत के टिकट की मांग के लिए जमकर हंगामा किया, जिसके चलते पुलिस को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

कोतवाली बालाघाट के थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया, 'उग्र प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.' भाजपा ने भगत का टिकट काट कर उनके स्थान पर 29 मार्च को बालाघाट से बिसेन को अपना प्रत्याशी बनाया है. पार्टी के फैसले से नाराज होकर भगत के समर्थक पार्टी से मांग कर रहे थे कि बिसेन की उम्मीदवारी रद्द कर भगत को पार्टी का नया प्रत्याशी बनाया जाये.

ये भी पढ़ें- बीजेपी उम्मीदवार ने मतदाताओं से कहा, मैं तुम्हारा भगवान



इस सीट पर पार्टी की रणनीति बनाये जाने को लेकर रविवार सुबह 11 बजे से पार्टी के जिला कार्यालय में बैठक होनी थी, लेकिन मौजूदा सांसद के 500 से अधिक समर्थक 30 से अधिक वाहनों में सवार होकर भाजपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी के कार्यालय पर ताला लगा दिया और वहां नारेबाजी करने लगे.



इस दौरान भगत एवं बिसेन के समर्थकों में बहसबाज़ी होती रही. बाद में पार्टी विधायक एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन लगभग तीन बजे भाजपा प्रत्याशी ढाल सिंह बिसेन को लेकर भाजपा कार्यालय दल-बल के साथ पहुंचे और पुलिस की मदद से भगत के समर्थकों को अलग-थलग किया गया और करीब चार घंटे देरी के बाद कार्यालय का ताला तोड़कर बैठक शुरू हो पाई.

दो दिन पहले ही पार्टी ने भगत का टिकट काटकर बिसेन को दिया था. इसी कारण पार्टी कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पार्टी अपने फैसले पर दोबार विचार करे और बिसेन को फिर से टिकट दिया जाए.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का वादा, सत्ता में आए तो 31 मार्च तक 22 लाख पदों पर करेंगे भर्ती

भाजपा के बालाघाट जिला अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया, 'टिकट का फैसला पार्टी ने लिया है. कार्यकर्ताओं के इस तरह के व्यवहार और प्रदर्शन की रिपोर्ट पार्टी के आला कमान को सौंपी जाएगी.

इस बीच, पार्टी कार्यकर्ताओं ने ऐलान कर दिया कि अगर बोध सिंह भगत को टिकट नहीं मिलe तो लगभग 300 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. इस ऐलान के बाद बालाघाट से लेकर भोपाल तक भाजपा में खलबली मच गई. गौरतलब है कि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बालाघाट सीट से भगत लगभग एक लाख वोटों से चुनाव जीते थे.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालाघाट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2019, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading