लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार बाघ का शिकार, दो गिरफ्तार
Balaghat News in Hindi

Vijay tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 15, 2018, 11:59 AM IST
मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार बाघ का शिकार, दो गिरफ्तार
photo etv

पार्क प्रबंधन ने बाघ की हड्डियों को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बाघ का शिकार लगातार जारी है. यहां कान्हा नेशनल पार्क की स्पेशल टीम ने दो शिकारी को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से बाघ के 73 नग हड्डियां, दांत, नाखून सहित एक बाइक जब्त की गई. पार्क की टीम ने आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, लालबर्रा थाना क्षेत्र के जामटोला गांव में कान्हा नेशनल पार्क की स्पेशल टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाघ की हड्डियों और अंगों को बोरी में भरकर बाइक से ले जाए जा रहा है. इस सूचना के आधार पर पार्क की स्पेशल टीम ने गांव के नजदीक घेराबंद कर दो युवकों को दबोच लिया. पार्क प्रबंधन ने युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी.

फिलहाल, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि आरोपियों ने बाघ का शिकार कब और कहां किया था. पार्क प्रबंधन ने बाघ की हड्डियों को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.



बता दें, एक हफ्ते के अंदर बाघ का शिकार करने का यह दूसरा मामला है. इसके पहले मोहगांव वन विकास निगम के अंजनिया वन परिक्षेत्र में वन विभाग की टीम ने तीन शिकारियों को गिरफ्तार क

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालाघाट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2018, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading